पुलिस अधीक्षक ने लिया आपदाग्रस्त क्षेत्र तहसील बंगापानी के लुमती व मोरी गाँवों का जायजा, NDRF/ SDRF टीमों का मनोबल बढ़ाया व ग्रामीणों से की मुलाकात

Please Share

पिथौरागढ़: आज पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ प्रीति प्रियदर्शिनी ने खुद तहसील बंगापानी क्षेत्र के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया।

आपदा के दौरान चामी से बगीचाबगड़ क्षेत्र को जोड़ने वाला पुल के  टूट जाने के बाद, उन्होंने रोप के सहारे रीवर क्रॉसिंग कर लुमती, मोरी आदि गाँवों का जायजा लेकर रैस्क्यू कार्य में लगे पुलिस/NDRF/SDRF के जवानों का हौसला बढ़ाकर ग्रामीणों की समस्या को सुना।

प्रीति प्रियदर्शिनी इस समय खुद निकासी/रैस्क्यू ऑपरेशन को मॉनिटर कर रही हैं। क्योंकि विगत दिनों में भारी बारिश, भूस्खलन और पहाड़ियों में पड़ी दरारों के कारण भ्यूला, धामीगाँव आदि क्षेत्रों में भारी नुकसान हुआ था। ग्रामीणों की सुरक्षा के दृष्टिगत ग्राम लुमती/मोरी, भ्यूला, धामीगाँव के अधिकांश लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा चुका है।

वहीं विमल कुमार आचार्य, पुलिस उपाधीक्षक धारचूला के नेतृत्व में रेस्क्यू टीमों द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से राहत एवं बचाव कार्य जारी है ।

You May Also Like

Leave a Reply