Mussoorie VIDEO: जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने यातायात की समस्या के देखते हुए किया मसूरी माल रोड तथा आस पास स्थित पार्किंग स्थलों का निरीक्षण, ड्यूटी पर पुलिसकर्मी द्वारा मास्क ना पहनने पर दिए चालान करने के निर्देश

Please Share

मसूरी (Mussoorie): आज दिनांक 11/09/21 को जिलाधिकारी देहरादून डॉ आर राजेश कुमार तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून जन्मेजय खण्डूरी द्वारा वीकेंड के दौरान काफी संख्या में पर्यटकों के मसूरी पहुंचने से सामने आने वाली यातायात की समस्या तथा इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना गाइडलाइन का पूर्णत: पालन सुनिश्चित कराने हेतु मसूरी के पर्यटक स्थलों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी देहरादून तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा यातायात की समस्या के दृष्टिगत मसूरी में माल रोड तथा आस पास स्थित पार्किंग स्थलों का निरीक्षण कर उपस्थित अधिकारियों को यातायात सुधार की दिशा में जरूरी कदम उठाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा मसूरी माल रोड से अतिक्रमण हटाने हेतु नगर पालिका मसूरी के अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन को लेकर उपस्थिति अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि यातायात सुधार की दिशा में प्रभावी कदम उठाने के लिए सभी संबंधित विभागों को आपस में समन्वय स्थापित करना होगा तथा यातायात व्यवस्था में प्रभावी सुधार हेतु एक दीर्घकालिक योजना बनानी होगी।

माल रोड के निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा यातायात नियमों का पालन ना करने वाले दो-पहिया वाहन चालकों को रोककर उनसे पूछताछ की तथा नियमों का पालन ना करने पर उनके विरूध्द चालानी कार्रवाई करने हेतु प्रभारी निरीक्षक मसूरी को निर्देशित किया। इस दौरान एक पुलिसकर्मी द्वारा ड्यूटी पर मास्क ना पहनने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त कर्मी के विरुद्ध चालानी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए, साथ ही सभी को स्पष्ट तौर पर निर्देशित किया कि नियमों का पालन करवाने से पूर्व हमें स्वयं भी उन नियमों का पालन करना सीखना होगा।

उक्त निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी मसूरी, क्षेत्राधिकारी मसूरी व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

You May Also Like