डीडीहाट के चौबाटी मड गाँव में हुआ भीषण अग्निकांड घर के साथ लाखों का सामान हुआ खाक, प्रार्थी ने राहत मुआवजे की लगाई गुहार

दीपक जोशी की रिपोर्ट; 
पिथौरागढ़: बता दें कि दो रोज पूर्व प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 22 जनवरी की रात को डीडीहाट ब्लाक के चौबाटी क्षेत्र में मड गाँव में कौस्तुभानंन्द जोशी के घर में अज्ञात कारणों से अचानक भीषण आग लग गयी। आग के कारण घर में सभी वस्तुऐं पैसा, सोना, एंव जरूरी उपकरण सब जलकर खाक हो गयी। आग लगने पर घर में केवल बूडी माता थी जिन्हे पडोसी द्वारा मुश्किल से बचाया गया।
कौसतुभानन्द जरूरी काम से घर से बाहर गये थे, जब दूसरे दिन घर पंहुचे तो घर के हालात देखकर उनके हाथ पांव फूल गये। तत्पश्चात उन्होंने घर जलने की सूचना प्रार्थी द्वारा प्राथमिक तौर पर राजस्व उपनिरीक्षक को दे दी गयी है।
वहीं इस खबर पर उपजिलाधिकारी डीडीहाट द्वारा बताया गया कि उक्त घटना की जानकारी मिलते ही राजस्व टीम को मौके पर भेजा गया तथा क्षति का प्राकलन कर क्षतिपूर्ति हेतु आरईएस मद से मुख्यमंत्री राहत हेतु पत्र प्रेषित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उक्त प्रकरण की जांच एंव कृत कार्यवाही हेतु प्रार्थी द्वारा अभी तक किसी प्रकार का पत्र नही दिया गया है।