Kedarnath Yatra: केदारनाथ धाम में गत दिनों से हो रही बारिश-बर्फबारी के मद्देनजर श्रद्धालु मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार ही करें यात्रा, देखें अगले सात दिनों का मौसम पूर्वानुमान

Please Share
Dehradun (Kedarnath Yatra): गंगोत्री-यमुनोत्री धामों के कपाट खुलने के साथ ही प्रदेश में चारधाम यात्रा का श्रीगणेश हो गया है। 25 अप्रैल को श्री केदारनाथ धाम के कपाट भी श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। श्री केदारनाथ धाम में गत दिनों से हो रही बारिश-बर्फबारी के मद्देनजर श्रद्धालुओं से आग्रह है कि वे मौसम के मद्देनजर संभल कर और मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार यात्रा प्रारंभ करें।
विदित हो कि श्री केदारनाथ धाम में रुक-रुक कर बारिश एवं बर्फबारी जारी है। देश एवं विदेश से श्री केदारनाथ धाम आने वाले समस्त श्रद्धालुओं को सूचित किया जाता है कि श्री केदारनाथ धाम जाने से पहले मौसम का पूर्वानुमान देखें। बारिश एवं ठंड से बचने के लिए पर्याप्त मात्रा में गर्म कपड़े ले जाए। बर्फबारी एवं अत्यंत ठंड होने के कारण यात्रा के दौरान तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। सभी यात्रा मार्गों पर स्वास्थ्य संबंधी पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। यात्री यात्रा प्रारंभ करने या यात्रा के दौरान स्वास्थ्य बिगड़ने पर तत्काल नजदीकी हेल्थ सेंटर पर जाकर चिकित्सक से परामर्श भी ले सकते हैं। सुगम, सुरक्षित और निर्बाध यात्रा सम्पन्न कराने के लिए राज्य सरकार कटिबद्ध है। यात्रा व्यवस्थाओं की नियमित रूप से उच्च स्तर से मॉनिटरिंग की जा रही है।

[embeddoc url=”https://www.hellouttarakhandnews.com/wp-content/uploads/2023/04/kedarnath_forecast_compressed-1.pdf”]

 

You May Also Like