हरिद्वार: मेलाधिकारी दीपक रावत ने महाकुंभ कार्यों की समीक्षा बैठक, दिए यह निर्देश

Please Share
हरिद्वार 02 अप्रैल; मेलाधिकारी दीपक रावत ने शुक्रवार की शाम मेला नियंत्रण भवन के सभागार में महाकुंभ कार्यों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने विभिन्न सेक्टरों में स्थापित पार्किंग में अब तक हुए प्रबंधों की जानकारी ली।
बैठक में गौरीशंकर क्षेत्र में पार्किंग में लाइटिंग की समस्या सेक्टर मजिस्ट्रेट मनीष कुमार सिंह ने बताई। इस पर मेलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को अविलंब लाइटिंग के सभी इंतजाम दुरूस्त करने के निर्देश दिए। दक्षद्वीप के सेक्टर मजिस्ट्रेट अजयवीर सिंह ने अपने सेक्टर में पार्किंग और शौचालयों की जानकारी दी जिसपर दीपक रावत ने अधिकारियों से कहा कि जो भी कार्य बचे हैं, उन्हें तत्काल पूरा करायें। उन्होंने कहा कि इसकी प्रतिदिन समीक्षा की जाएगी।
दीपक रावत ने बैठक में कहा कि कार्यदायी विभाग मैनपावर बढ़ाकर प्रत्येक पार्किंग में प्रकाश व्यवस्था, शौचालय, आंतरिक सड़कें और पथ प्रकाश व्यवस्था आदि के इंतजाम हर हाल में यथाशीघ्र पूरे करायें तथा उन्होंने शिविरों में विद्युत कनेक्शन देने में तेजी लाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: Video: आस्था के शक्तिपुंज पर माथा टेकने को देश-विदेश से पहुंचे श्रद्धालु, शुक्रवार दोपहर 2 बजकर 12 मिनट पर हुआ झण्डे जी का आरोहण

मेलाधिकारी ने आगामी दिनों में निकलने वाली पेशवाईयों के मार्ग की विद्युत व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने नगर आयुक्त से पेशवाई मार्ग और अखाड़ों के आसपास के क्षेत्रों में पर्याप्त सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मेलाधिकारी ने पेयजल निगम के अधिकारी से बैरागी क्षेत्र में वाटर स्टैंड पोस्ट की संख्या की जानकारी ली। उन्होंने पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता को बैरागी सहित अन्य सेक्टरों में पीने के पानी के समुचित इंतजाम करने के निर्देश दिए। मेलाधिकारी ने शौचालयों में भी पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने त्रिवेंद्र के कार्यकाल में बनाए गए दायित्व धारियों पर गिराई गाज, सभी दायित्व धारियों की छुट्टी

बैठक में मेलाधिकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डाॅ0 अर्जुन सिंह सेंगर, अपर मेलाधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र, हरबीर सिंह, रामजी शरण शर्मा, जोनल मजिस्ट्रेट अरविंद कुमार पांडेय, उप मेलाधिकारी अंशुल सिंह, दयानंद सरस्वती, किशन सिंह नेगी, सिटी मजिस्ट्रेट जगदीश लाल, नगर आयुक्त जयभारत सिंह, सेक्टर मजिस्ट्रेट मनीष कुमार सिंह, प्रत्युष सिंह, योगेश सिंह मेहरा, प्रेमलाल, मायादत्त जोशी, अनिल कुमार शुक्ला, आकाश जोशी, अजयवीर सिंह, गौरव पांडेय, नरेश दुर्गापाल, अपर मेलाधिकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डाॅ0 प्रवीण कुमार, तकनीकी प्रकोष्ठ के अधीक्षण अभियंता हरीश पांगती, लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता दीपक कुमार, सिंचाई विभाग गंगा अनुरक्षण इकाई के अधिशासी अभियंता अजय कुमार, एआरटीओ प्रवर्तन सुरेंद्र कुमार, विशेष कार्याधिकारी महेश चंद्र शर्मा सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: नेपाल के राजदूत से महाराज की भेंट, पंचेश्वर डैम सहित कई विषयों पर चर्चा

You May Also Like