उत्तराखंड फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता अशोक मल नहीं रहे, न्यू मुंबई के एक हौस्पीटल में उन्होंने अंतिम साँसें ली

Please Share

मुम्बई: आज उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री का एक चमकता सितारा अशोक मल हमसे दूर हो गया। कल न्यू मुंबई के एक हौस्पीटल में कीमोथेरपी हेतु उन्हे भर्ती किया गया था, जहां आज तडके उन्होने अंतिम सांस ली। 

अभिनेता अशोक मल ने 1988 में गढवाली सुपरहिट फिल्म “कौथीग” द्वारा अपने फिल्म कैरिअर की शुरुवात की थी, जिसमें उन्होने नायक की भूमिका निभाई थी। 1988 से 2017 तक वे उत्तराखंडी फिल्मों में सक्रिय भूमिका निभाते रहे। इस दौरान उन्होने कौथीग, बंटवारू, बेटी व्वारी, मेरी गंगा होली त मैंम आली, जैसी सफल और कालजयी फिल्मों में नायक की भूमिकाऐं निभाई । उस दौर की सुपरहि फिल्म “चक्रचाल” में चरित्र अभिनेता की उन्होंने भूमिका निभाई थी।

2017 में उन्होने अनमोल प्रोडक्शन की “गोपी भिना” फिल्म का सफल निर्देशन किया, जिसमें सिने अभिनेता हेमंत पांडे ने मुख्य भूमिका निभाई और एक सफल फिल्म साबित हुई। बडे पर्दे की फिल्मों के इतर उन्होने “व्यो” व “तेरी माया” नामक वीडिओ फिल्मो में मुख्य चरित्र अभिनेता की भूमिका निभाई थी। इस दौरान उन्होने “हरिदर्शन” और “पिठैं की लाज” इन दो वीडियो फिल्मों का निर्माण व निर्देशन भी किया । इस बीच वे उत्तराखंडी फिल्मों के साथ साथ उत्तराखंडी सांस्कृती के उन्नयन हेतु रंगमंचो पर भी सक्रिय भूमिकाएं निभाते रहे। 

उन्होने एल्बम की दुनियां में प्रसिद्ध गायक सुरेश काला के गायन में “छौ छक छम” नामक एल्बम को प्रोड्यूज भी किया जो कि उस दौर में कफी सफल हुई।

मुंबई उत्तराखंड भवन में प्रथम बार 2009 “कौथिग” में उनका सराहनीय नेतृत्व रहा।

You May Also Like

Leave a Reply