देहरादून: मंदिरों व बंद घरों में चोरी करने वाले शातिर चोर माल के साथ पकड़ा

Please Share
देहरादून: दून पुलिस से जानकारी प्राप्त हुई कि दिनांक 30.05.21 को प्रेमनगर स्थित सनातन धर्म मंदिर अध्यक्ष सुभाष मशीन के द्वारा थाना प्रेम नगर पर आकर लिखित तहरीर दी की दिनांक 29/30.5.21 की रात्रि में अज्ञात चोरों द्वारा सनातन धर्म मंदिर का ताला तोड़कर मंदिर से मूर्तियों के श्रृंगार व चांदी के आभूषण चोरी कर लिए हैं। जिस के आधार थाना प्रेमनगर पर तत्काल मु0अ0सं0- 133/21 धारा 380/457 IPC बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।
मंदिरों में व बंद घरों में हो रही चोरियों के संबंध में वरिष्ठ पुलिस द्वारा प्रत्येक दिन आदेश निर्देश दिए जा रहे हैं कि थाना क्षेत्रों में निवासरत चोर जो कारागार से छूटे हैं, कि थाने पर बुलाकर परेड कराएं तथा उनके घरों में जाकर तस्दीक करें कि वह अपने घर पर मौजूद है कि नहीं। महोदय के उक्त आदेश के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी मंसूरी के पर्यवेक्षण में थाना हाजा पर हुई चोरियों का अनावरण करने हेतु कहा तथा क्षेत्राधिकारी मंसूरी महोदय द्वारा स्वयं घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा थानाध्यक्ष प्रेमनगर को चोरी का जल्दी से जल्दी अनावरण करने हेतु टीम करने हेतु आदेशित किया। जिसके फलस्वरूप थानाध्यक्ष प्रेमनगर द्वारा तीन टीमें बनाई गई। जिसमें एक टीम सीसीटीवी फुटेज देखने, दूसरी टीम पुराने चोरों को तस्दीक करने व तीसरी टीम संदिग्ध लोगों से गहनता पूर्वक पूछताछ करने हेतु बनाई।
इसी क्रम में पुलिस को जानकारी हुई कि 29/30.5.21 की रात्रि में दो लड़कों ने सनातन धर्म मंदिर में चोरी को अंजाम दिया और वह दोनों लड़के हरभजवाला के रहने वाले हैं। इस सूचना पर उक्त दोनों लड़कों को पुलिस टीमों के द्वारा लक्ष्मीपुर के पास पकड़ा गया तथा उनसे सनातन धर्म मंदिर प्रेम नगर में हुई चोरी से संपूर्ण माल बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें: देहरादून: मथुरा फार्म के पास अचेत अवस्था में मिला व्यक्ति, डॉक्टर द्वारा किया गया मृत घोषित, आईटीबीपी सीमाद्वार में सैनिक के पद पर थे तैनात

अभियुक्त गणों के द्वारा पूछताछ पर बताया कि लॉकडाउन के कारण घर में पैसों की कमी हो गई है जिस कारण से चोरी कर रहे हैं और चोरी का सामान आज सेलाकुई बेचने के लिए जा रहे थे। चोरों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही करते हुए हिरासत में लिया गया तथा आज दिनांक को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।
अभियुक्त मोहित कुमार पुत्र कन्हैयालाल तेलपुर मेहूवाला मार्ग, उम्र 21 वर्ष का रहने वाला है एवं दीपक पुत्र मनोज निवासी 16 पट्टी हरभजवाला तेलपुर थाना पटेल नगर उम्र 28 वर्ष का रहना वाला है। अभियुक्त गणों से 05 बिंदिया माथे की पीली धातु, 02 बांसुरी सफेद धातु, 2 सिक्के सफेद धातु व नगद रुपए 8696 बरामद किए गया।
पुलिस टीम में धनराज बिष्ट थानाध्यक्ष प्रेमनगर, उप निरीक्षक संदीप कुमार, उ0नि0 सुनील नेगी, कां0 प्रदीप कुमार, कां0 नरेंद्र, कां सुनील प्रसाद व कां0 अमित रावत शामिल है।

यह भी पढ़ें: Video: हरिद्वार-देहरादून में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए जमीन की तलाश, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने दिए अधिकारियों को निर्देश

You May Also Like