देहरादून: अट्ठाईस लाख का गबन करने वाले फरार मैनेजर गिरफ्तार

देहरादून: देहरादून पुलिस से जानकारी प्राप्त हुई कि दिनांक 16-12-2020 को वादी अश्वनी कुमार शर्मा पुत्र मोहनलाल शर्मा, निवासी नेताजी सुभाष पैलेस, पीतमपुरा, दिल्ली हाल निवासी मैसर्स एशोसिएट कम्पनी सेलाकुई, जनपद देहरादून ने थाना सेलाकुई पर लिखित तहरीर दी की उनकी सेलाकुई में मैसर्स एसोसिएट रोड करियर्स नाम से एक ट्रासपोर्ट कार्यालय है। जिसमें रंजीत कुमार पुत्र जमुना प्रसाद, मुख्य मैनेजर था। कंपनी का आय-व्यय का संपूर्ण ब्यौरा रंजीत कुमार के पास रहता था और रंजीत कुमार को उनकी तरफ से पावर आफ एटोर्नी भी दी गयी थी।
लौक डाउन के दौरान कम्पनी स्वामी दिल्ली मे थे तथा रंजीत कुमार सेलाकुई मे बतौर मैनेजर कार्य कराता रहा। रंजीत कुमार द्वारा सिडकुल से ट्रासपोर्ट का पैसा लेकर कम्पनी के खाते मे जमा करके कम्पनी के खाते से फर्जी तरीके से अपने एकाउंट मे गाडी मालिको का खाता दर्शा कर कुल 28 लाख रुपये की धोखाधडी की गयी जिस संबंध में आवेदक के प्रार्थना पत्र पर तत्काल अभियुक्त रंजीत कुमार के विरुद्द सुसंगत धाराओ मे अभियोग पंजीकृत किया गया, जिसकी विवेचना उपनिरीक्षक प्रवेश रावत के सुपुर्द की गई।
उपरोक्त अभियोग में वांछित चल रहे अभियुक्त रंजीत कुमार की गिरफ्तारी हेतु एक पुलिस टीम का गठन किया गया और पुलिस टीम को अभियुक्त के संभावित स्थानों पर रवाना किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा दिनांक 3 अप्रैल 2021 को अभियुक्त के मोबाईल फोन की लोकेसन व मुखबिर की सूचना पर आईएसबीटी देहरादून से रात्रि के समय गिरफ्तार किया गया। 
अभियुक्त रंजीत कुमार यादव पुत्र यमुना प्रसाद यादव ग्राम कुंवर पट्टी, प्रयागराज, उत्तर प्रदेश  का रहने वाला है जो हाल में ट्रांसपोर्ट नगर, आईएसबीटी जनपद देहरादून में रहता था। 
गठित पुलिस टीम में उप निरीक्षक प्रवेश रावत व आरक्षी बृजपाल सिंह थाना सेलाकुई जनपद देहरादून शामिल थे।