चारधाम यात्रा: श्री केदारनाथ सहित श्री मदमहेश्वर, तुंगनाथ में कोरोना जांच एवं टीकाकरण हेतु सिक्स सिग्मा संस्था नहीं अधिकृत – देवस्थानम् प्रबंधन बोर्ड

Please Share
रूद्रप्रयाग/ देहरादून: 7 मार्च: गढ़वाल आयुक्त/उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम् प्रबंधन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविनाथ रमन ने सिक्स सिग्मा संस्था के इस दावे का खंडन किया है कि आगामी चारधाम यात्रा के दौरान केदारनाथ धाम में यात्रियों की कोरोना जांच एवं टीकाकरण हेतु देवस्थानम बोर्ड ने उनसे अनुरोध किया है।
उन्होंने बताया कि सिक्स सिग्मा का एक पत्र देवस्थानम बोर्ड को प्राप्त हुआ था जिसके प्रत्युतर में इस संस्था को केदारनाथ में यात्रियों हेतु सामान्य स्वास्थ्य सुविधायें दिये जाने पर सहमति प्रकट की थी लेकिन कोरोना जांच एवं कोरोना टीकाकरण का कोई प्रस्ताव या अनुरोध इस संस्था से नहीं किया गया था।

यह भी पढ़ें: साइबर बुलेटिन: 07 मार्च 2021, साइबर क्राइम पुलिस देहरादून द्वारा जारी, अब ओएलएक्स के माध्यम से भी धोखाधडी!

गढ़वाल आयुक्त ने स्पष्ट किया कि चारधाम यात्रा हेतु केंद्र एवं राज्य सरकार सहित उच्चस्तर से एसओपी जारी होने के पश्चात कोरोना जांच एवं टीकाकरण पर भी दिशानिर्देश प्राप्त होंगे। प्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग की भी इसमें अहम भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि यह ठीक है कि चिकित्सा क्षेत्र में कई बड़ी स्वयंसेवी संस्थायें कार्य करती रही है लेकिन संस्थाओं को किसी भी अतिरेक से बचना चाहिए। ऐसी बयानबाजियों से चारधाम यात्रा पर आनेवाले यात्रियों में गलत संदेश जा सकता है।
उन्होंने बताया कि देवस्थानम् बोर्ड द्वारा सिक्स सिग्मा संस्था को सूचित किया जा रहा है कि इस तरह देवस्थानम बोर्ड का हवाला देकर चारधाम यात्रा के संबंध में सनसनीखेज बयान प्रेस में जारी न करें।

यह भी पढ़ें: महिला दिवस- पत्नी ने किडनी देकर बचाई पति की जान, किडनी ट्रांसप्लांट के सफल ऑपरेशन के बाद पति-पत्नी दोनों पूरी तरह स्वस्थ

You May Also Like