भाजपा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष का उत्तराखंड दौरा, कहा – सोशल मीडिया के माध्यम से करना है अच्छे वातावरण का निर्माण

Please Share
देहरादून 29 जुलाई, 2021: भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सोशल मीडिया वॉलिंटियर मीट में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से समाज में अच्छे वातावरण का निर्माण करना है, जिससे कि भ्रम फैलाने वाले दल अपने मकसद में विफल हो जाएं।
उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की खबरे उद्देश्यपरक होनी चाहिए। आज बाघों की संख्या, डॉल्फिन की संख्या आदि जैसे इकोलॉजिक सिस्टम सरकार के अच्छे निर्णयों से मजबूत हो रहा है। उत्तराखंड में सरकार द्वारा शहद के उत्पादन पर निरंतर अच्छे कार्य किए जा रहे हैं, जिससे कि स्वरोजगार को बढ़ावा मिल पा रहा है। सोशल मीडिया के माध्यम से आज की दुनिया में हर एक जागरूक व्यक्ति पत्रकार से लेकर कलाकार का रोल अदा कर रहे हैं।
बीएल संतोष ने बताया कि हमें हमेशा सार्थक भाषा का प्रयोग और असुविधा वाली भाषाओं से बचना चाहिए। हमें देश के अच्छे बुद्धिजीवियों के विचारों को सुनना चाहिए और उनका अनुपालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के हर वॉलेंटियर को समय-समय पर अपने व्यवहार और आचरण का आकलन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand: प्रतिदिन 10 से 12 बजे तक जन सम्पर्क एवं जन समस्याओं का हो समाधानः मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु, दिए यह निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बीएल संतोष के प्रवास के माध्यम से संगठन को मजबूती मिल रही है। और राष्ट्र के लिए नए युवाओं का निर्माण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर मोर्चे के पदाधिकारियों का काम सरकार के कल्याणकारी योजनाओं और लाभार्थियों को निरंतर उनसे जुड़े रहना है। धामी ने बताया कि विभागो में जितने भी रिक्त पद है, उनको भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और अतिथि शिक्षकों का मानदेय 15000 से 25000 बढ़ाया है।
पुलिस विभाग की समस्याओं का स्वयं संज्ञान लेकर एक उप समिति का गठन किया है और करोना काल में युवाओं के लिए 1 साल की आयु की छूट दी है। एमबीबीएस के छात्रों की छात्रवृत्ति 17000 तक बढ़ा दी है। करोना काल के कारण पर्यटन के क्षेत्र में हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकार ने 200 करोड़ बजट की व्यवस्था की है। इस बजट के माध्यम से 165000 लोग इससे लाभान्वित होंगे। दूसरे विश्व युद्ध में सेना के शहीद परिवारों की वीरांगनाओं, शहीद परिवारों की का मानदेय 8000 से बढ़ाकर 10000 कर दिया है, सी डी एस, एन डी, पीसीएस जैसे एग्जाम की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए 50000 तैयारी के लिए दिए जाए जा रहे हैं।
कोविड-19 के कारण अनाथ हुए बच्चों या अन्य कारणों से जिनको सामना करना पड़ रहा है, उन्हें वात्सल्य योजना के तहत लाभान्वित किया जा रहा है और उनके भरण-पोषण के लिए हर महा 3000 दिए जा रहे हैं। महालक्ष्मी योजना के तहत 50,000 लोग लाभान्वित होंगे।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand: वैकल्पिक पुल को पार करते समय एक युवक की पैर फिसलने से हुई मौत, SDRF ने डूबे युवक का किया शव बरामद

इस अवसर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि जो वातावरण विपक्ष के द्वारा युवाओं को छलने के लिए चुनाव से कुछ दिन पहले बनाया जारहा है, वो सब इसमें सफल नही होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही उत्तराखंड का चहुंमुखी विकास कर सकती है और कर रही है। भाजपा सरकार का संदेश अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति तक सार्थक रूप से पहुंच चुका है।
पार्टी मुख्यालय में पांच समूहो की बैठक में मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल के सभी मंत्री मौजूद रहे। प्रचार समिति की बैठक में चुनाव प्रचार से संबंधित विषयों को लेकर चर्चा की गई। वहीं पूर्व में तय रोड मैप पर चर्चा की गई।
भाजपा मुख्यालय में संतोष ने अलग प्रकार की बैठकें ली, जिनमेँ सबसे पहले प्रदेश सोशल मीडिया टीम के साथ बैठे तत्पश्चात प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रमों के संचालन के लिए मंन्त्री व पदाधिकाररियों के बनाये गए पाँच समूहों की बैठक ली। इसके बाद सोशल मीडिया वॉलिंटियर्स प्रदेश की टोली के साथ बैठक की।
बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उत्तराखंड सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश महामंत्री संग़ठन अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र भंडारी, कुलदीप कुमार, सुरेश भट्ट सहित बैठक में अपेक्षित मंन्त्री व पदाधिकाररियों ने भाग लिया। शाम को राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष ने कार्यकर्ताओ से मुलाकात की।

You May Also Like