पाकिस्तान में एक के बाद एक दो बड़े धमाके, 17 से ज्यादा लोगों की मौत

Please Share

इस्लामाबाद: शुक्रवार का दिन पाकिस्तान के लिए काला दिन साबित हो रहा है। यहां आज दो धमाकों में कई लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी है। पहले कराची में हुई गोलीबारी और धमाके में दो पुलिसकर्मियों को अपनी जान गंवानी पड़ी और उसके बाद खैबर पख्तूनख्वा में हुए धमाके में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग इसमें घायल हुए हैं। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

टाइम्स नाव की खबर के अनुसार यह धमाका खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के हंगू में हुआ। घायलों को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया है। खबर लिखे जाने तक धमाके के कारणों का पता नहीं चल सका था।प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और अपना ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से फिलहाल कोई बयान जारी नहीं हुआ है।

इससे पहले शुक्रवार यानि आज सुबह कराची में चीनी दूतावास के पास एक जबरदस्त धमाका हुआ है। देश के सबसे सुरक्षित इलाकों में शुमार कराची के क्लिफटॉन एरिया में हुए इस धमाके और गोलीबारी में दो पुलिस कर्मियों को अपनी जान गंवानी पड़ी। जियो न्यूज के मुताबिक, हमलावरों की संख्या चार बताई जा रही है जिनमें से तीन मारे गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो कुछ हमलावार दूतावास के अंदर घुसने में कामयाब रहेऔर दूतावास की छत के ऊपर से पुलिस को निशाना बनाया। कराची पुलिस के मुखिया के मुताबिक इस हमले में तीन आतंकवादी मारे गए हैं।

जियो न्यूज के मुताबिक, मारे गए हमलावरों के पास से एक सुसाइड जैकेट भी बरामद हुई है। फिलहाल पुलिस ने पूरी इमारत को खाली करा दिया है और अंदर तलाशी अभियान जारी है। जिस इलाके में यह दूतावास स्थित है, वहां कई अन्य देशों के दफ्तर भी मौजूद हैं। क्लिफटॉन वही एरिया है, जहां भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी दाउद इब्राहीम रहता है।

You May Also Like