आग में सुलगा गांव, जान-माल का भारी नुकसान

Please Share

उत्तरकाशी : रात करीब एक बजे अचानक आग लगने से विकास खण्ड मोरी के सोणी गांव के लगभग 46 परिवार प्रभावित हो गए जबकि पूरा गांव आग की चपेट में आकर जलकर खाक हो गया। घटना में कई मवेशी भी आग की चपेट में आ गए। जबकि गांव के अधिकांश लकड़ी के मकान जल कर राख हो गए। उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से 200 किलोमीटर दूर सावणी गांव हिमाचल की सीमा से लगा है। 

घटना बीते गुरुवार रात करीब एक बजे कि है जब गांव में अचानक आग लग गयी। आग की लपटों ने ऐसा विकराल रूप लिया की पूरा गांव ही आग में सुलग गया। आग लगने की सूचना मिलते ही डीएम डां आशीष चौहान, एसडीएम पुरोला, पूरण सिंह राना, नायब तहसीलदार मोरी, राजस्व उप निरीक्षक मोरी जखोल,फायर ब्रिगेड बडकोट तथा 108 आपातकालीन सेवा पुरोला व मोरी की राजस्व टीम, पुलिस, आवश्यक उपकरणो के साथ घटना स्थल के लिए रवाना कर की गयी है। फ़िलहाल अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। घटना में अभी तक  374 बकरी, 84 गाय, 44 बैल, 13 खच्चर, 4 घोड़े, पशुओं की मौत की खबर आ रही है। मुश्किल भरा काम यह है कि आज भी गांव सड़क से नहीं जुड़ पाया है जिसके चलते राहत-बचाव कार्य करने वाली टीम को घटना स्थल तक पहुंचने के लिए लम्बा समय लगेगा। 

हैलो उत्तराखंड न्यूज़ से बात करते हुए उत्तरकाशी एसएसपी ददन पाल ने बताया कि गुरुवार रात गांव में कोई युवक आग जलाकर कर सो गया था। उस आग की चिंगारी से आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा है। एसएसपी ने कहा कि घटना की पूरी जानकारी जांच के बाद ही पता चल पायेगी। 

You May Also Like

Leave a Reply