गृह मंत्री अमित शाह तमिलनाडु दौरे पर, विधानसभा चुनाव से पहले अमित शाह का ये दौरा अहम

चेन्नई: गृह मंत्री अमित शाह ने आज शनिवार को तमिलनाडु के चेन्नई में रोड शो किया। अमित शाह ने सड़क पर पैदल चलकर बीजेपी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। गृहमंत्री का ये दौरा इसलिए भी खास है क्योंकि राज्य में अगले साल 2021 में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। गृह मंत्री अमित शाह आज ही पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि के बड़े बेटे एम. अलागिरि से भी मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। 
हालांकि राजनीति में उतरने की तैयारी में जुटे फिल्म अभिनेता रजनीकांत से उनकी मुलाकात होगी या नहीं, इसको लेकर अभी संशय बना हुआ है। गृह मंत्री अमित शाह चेन्नई मेट्रो रेल के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखेंगे जिसकी अनुमानित लागत 61,843 करोड़ रुपये बताई जा रही है। 
इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पलानीस्वामी भी शामिल होंगे। तिरुवल्लूर में 380 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित थेरवॉय कांडिगाइ जलाशय का भी गृह मंत्री अमित शाह उद्घाटन करेंगे। 1,620 करोड़ की लागत से अमित शाह कोयंबटूर में एक्सप्रेसवे परियोजना की भी वह आधारशिला रखेंगे।
बिहार फतह करने के बाद बीजेपी की नजर अब पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु पर हैदोनों राज्यों में अगले साल विधानसभा का चुनाव होना हैअमित शाह पार्टी के राजनीतिक आधार को मजबूत करने के लिए चेन्नई पहुंच रहे हैंबीजेपी की ‘वेल यात्रा’ को मजबूत करने के साथ विभिन्न विषयों पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ अमित शाह चर्चा करेंगे

You May Also Like