कांग्रेस नेता बताएँ कि कोरोना, कांग्रेस शासित प्रदेशों में उत्तराखंड से ज़्यादा क्यों फैल रहा है, कांग्रेस कोरोना पर कर रही बेतुकी राजनीति: भाजपा

देहरादून 8 सितम्बर। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने सवाल किया है कि कांग्रेस के नेता जो उत्तराखण्ड में करोना के मामले बढ़ने का शोर मचा रहे हैं पहले यह बतायें कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में उत्तराखंड से कहीं अधिक कोरोना मामले क्यों बढ़ रहे हैं। उनका कहना था कि कुंठित कांग्रेस कोरोना पर बेतुकी राजनीति कर रही है।

उत्तराखंड में कोरोना मामलों में वृद्धि पर राज्य सरकार पर आरोप लगा रहे कांग्रेस नेताओं पर पलट वार करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ देवेंद्र भसीन ने पलटवार करते हुए कांग्रेस नेताओं से ही सवाल पूछा है कि पहले वे यह बताएँ कि देश में कांग्रेस शासित प्रदेशों पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में उत्तराखंड की अपेक्षा कोरोना मामले तेज़ी से क्यों बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के कांग्रेस नेता अपनी राजनीति चमकाने के चक्कर में बिना स्थिति का अध्ययन किए और बिना जानकारी प्राप्त किए बेतुकी राजनीति में उलझे रहते हैं। इससे कांग्रेस की स्थिति दिन प्रतिदिन हास्यास्पद होती जा रही है।

उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है की लॉकडाउन के बाद अनलॉक काल में पूरी दुनिया में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसमें हमारा देश व और उत्तराखंड भी शामिल है। लेकिन हमारी स्थिति तुलनात्मक रूप से बेहतर है। लेकिन यह मामला राजनीति का नहीं है, बल्कि इस महामारी से मिलकर लड़ने का है। किन्तु उत्तराखंड के नेता जो खुद कुंठित होने के साथ अपने कुंठित केंद्रीय नेतृत्व से भी प्रेरित हैं कोरोना पर भी नकारात्मक राजनीति करने से बाज़ नहीं आ रहे।

डॉ भसीन ने कहा कि उत्तराखंड सरकार की तैयारियों पर सवाल उठा रहे हैं कांग्रेस नेता अपनी ही अज्ञानता का परिचय दे रहे हैं। जो नेता कह रहे हैं कि राज्य में कोरोना मरीज़ों को बिस्तर नहीं रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि राज्य में चिकित्सालयों और कोरोना चिकित्सा केंद्रों पर 29हज़ार से अधिक कोरोना मरीज़ों लिए बिस्तर हैं और इस समय राज्य में करोना एक्टिव केसों की संख्या 7 हज़ार से कुछ अधिक है।

उन्होंने कहा कि यह सही है कि कोरोना आंकड़ा 25 हज़ार पार हो गया। है लेकिन यह भी एक तथ्य है कि साढ़े 17 हज़ार मरीज़ ठीक भी हो चुके हैं। इसके अलावा आइसोलेशन बेड, वेंटिलेटर, आई सी यू बेड सहित सभी प्रकार की ज़रूरी आवश्यकतायें पूरी हैं और सरकार हर हर स्थिति से निपटने लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि होना यह चाहिए था कि कांग्रेस इस लड़ाई में सहयोग करती। लेकिन पिछले छह माह में कांग्रेस ने सेवा व जनता को मदद करने के स्थान पर कोरोना बढ़ाने के काम ही किए हैं। इन कारनामों के कारण कांग्रेस की उत्तराखंड में बची खुची ज़मीन भी खिसकती जा रही है।यही स्थिति पूरे देश में है।

You May Also Like