आने वाले चुनाव में मीडिया व सोशल मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका – भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उत्तराखंड प्रभारी श्याम जाजू

देहरादून: 22 अगस्त, भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उत्तराखंड प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि प्रदेश भाजपा चुनाव रणनीति बनाने में जुटी है लेकिन आने वाले चुनाव में मीडिया व सोशल मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका रहने वाली है, जिसके लिए अभी से रणनीति बनाकर एक टीम वर्क के साथ कार्य करने की आवश्यकता है।

आज प्रदेश कार्यालय में मीडिया विभाग की बैठक लेते हुए श्याम जाजू ने कहा कि भाजपा सबसे पहले डिजिटल रैली करने वाली पार्टी है। भाजपा ने बिहार चुनाव में सबसे पहले डिजिटल रैली का आयोजन कर 27 लाख लोगों को एक साथ संबोधित किया है। उन्होनें कहा कि आने वाला चुनाव सार्वजनिक जनसभाओं के बजाय डिजिटल सभाओं से जनता से जुड़ने का माध्यम बनेगा, जिसमे मीडिया व शोशल मीडिया की ही महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। साथ ही उन्होंने समाचार चैनलों पर बिभिन्न विषयों पर दिवेट में भाग लेने के लिए विषय विशेषज्ञों की टीम (पैनलिस्ट) बनाने के लिए कहा, जिसमे उन्होंने युवाओं को प्रमुखता से स्थान देने के लिये कहा है।

जाजू ने कहा कि मीडिया विभाग एक ही बात को बार बार दोहराने या पुराने कंटेंट देने के बजाय हमेशा नए नये कंटेंट मीडिया व शोसल मीडिया को देने चाहिए। पैनालिस्ट को मीडिया टीम द्वारा पूर्ण रूप से प्रशिक्षित व अपडेट कर चर्चाओं में भेजना चाहिए। जाजू ने कहा कि आने वाले चुनाव मीडिया व सोशल मीडिया के माध्यम से ही लड़ा जाना निश्चित है, इसलिए मीडिया की टीम को प्रतिदिन कार्यालय पर बैठ कर आगे की रणनीति पर विचार करना चाहिये। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी डॉ देवेंद्र भसीन ने ज़ाजू को प्रदेश मीडिया टीम के कार्यों से अवगत कराया।

You May Also Like