प्रभारी मंत्री जनपद पिथौरागढ़ अरविंद पाण्डेय ने आज पिथौरागढ़ जिले में किया आपदा प्रभावित क्षेत्र बंगापानी का दौरा, दिए यह निर्देश

दीपक जोशी की रिपोर्ट;

पिथौरागढ़: प्रदेश के मंत्री विद्यालयीय शिक्षा, पंचायतीराज, खेल एवं युवा कल्याण व प्रभारी मंत्री जनपद पिथौरागढ़ अरविंद पाण्डेय आज देर सायं पिथौरागढ़ जिले के आपदा प्रभावित क्षेत्र तहसील बंगापानी के राजकीय इंटर कालेज बरम में आपदा प्रभावितों हेतु बनाए गए राहत शिविर में पंहुचे, जहां उन्होंने राहत शिविरों का निरीक्षण करने के साथ ही आपदा प्रभावितों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी।

इस दौरान उन्होंने आपदा में मृतकों के प्रति अपनी संवेदना ब्यक्त करते हुए परिजनों को आस्वस्त किया कि उनकी हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने आपदा प्रभावितों को आस्वस्त किया कि सरकार पूर्ण रूप से उनके साथ इस संकट की घड़ी में खड़ी है। उनकी हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने शिविर में आपदा प्रभावितों को प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं का भी जायजा लेते हुए उनसे जानकारी ली।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड कोरोना बुलेटिन: आज 313 ओर कोविड -19 पॉज़िटिव, सबसे ज्यादा देहरादून व हरिद्वार ज़िले से, आज 4 कोविड पॉज़िटिव मरीज़ों की मौत

उन्होंने उप जिलाधिकारी धारचूला को निर्देश दिए कि शिविर में रह रहे प्रत्येक बच्चे हेतु दूध की ब्यवस्था सुनिश्चित की जाय। शिविर में रह रहे किसी भी ब्यक्ति को कोई भी परेशानी न हो, इस हेतु सभी ब्यवस्थाओं को सुनिश्चित रखते हुए विभागीय अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाय। उन्होंने शिविर में रह रहे प्रत्येक ब्यक्ति का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ ही वर्तमान में बीमार पदम सिंह व गोविन्द वर्मा का उचित इलाज करने हेतु उप जिलाधिकारी धारचूला को निर्देश दिए।

इस दौरान मंत्री ने शिविर में लगाए गए पेयजल संयोजन से पेयजल की शुद्धता की जाँच हेतु पानी भी पिया तथा मौके पर उपस्थित उप जिलाधिकारी धारचूला से भी कहा कि वह भी स्वयं पिएं, ताकि शिविर में रह रहे लोगों को विश्वास रहे कि उन्हें जो पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है, वह शुद्ध है। उन्होंने शिविर में बनाए गए सौचलयों में विद्युत, पेयजल संयोजन के साथ ही टाइल्स भी लगाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान  मंत्री द्वारा स्थानीय जनता से भी मिलकर उनकी समस्याएं सुनी, तथा उन्हें अवगत कराया कि प्रत्येक आपदा प्रभावित को हर संभव मदद व नुकसान का मुआवजा उपलब्ध कराया जाएगा।

निरीक्षण के दौरान ब्लाक प्रमुख धारचूला धन सिंह धामी, उप जिलाधिकारी धारचूला ए के शुक्ला, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत वीरेन्द्र बोहरा, भाजपा नेता रुकुम सिंह बिष्ट, गिरीश जोशी, लीला बंगयाल आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड ट्रांसपोर्ट यूनियन (टैक्सी, maixi) के प्रतिनिधि मंडल ने की परिवहन मंत्री यशपाल आर्य से मुलाकात, अपनी समस्याओं को लेकर दिया ज्ञापन

You May Also Like