पिथौरागढ़: उरेडा विभाग में फर्जी भर्ती प्रक्रिया की उड़ी झूठी अफवाह, विभाग हुआ सतर्क, जनता से की अपील “गलत अफवाहों से बचें”

दीपक जोशी की रिपोर्ट;

पिथौरागढ़: वरिष्ठ परियोजना अधिकारी उरेडा अखिलेश शर्मा ने अवगत कराया है कि कतिपय असामाजिक तत्वों द्वारा जनपद पिथौरागढ़ में ग्राम प्रधानों से दूरभाष पर सम्पर्क कर फर्जी तौर पर सौर ऊर्जा संयत्रों की स्थापना हेतु भूमि उपलब्ध कराये जाने पर ग्राम के 4-5 लोगों को सरकारी नौकरी पर रखे जाने की बात कही जा रही है। जो पूर्ण रूप से असत्य एवं भ्रामक है।

उन्होंने आम जनता को सूचित किया है कि सोलर संयत्रों की स्थापना हेतु उरेडा द्वारा ऐसी कोई योजना संचालित नहीं की जा रही है तथा असामाजिक तत्वों द्वारा वर्णित योजना पूर्णतया फर्जी है। इस प्रकार की ठगी करने वाले व्यक्तियों के संबंध में सूचना प्राप्त होने पर तत्काल पुलिस व उनके कार्यालय को सूचित करने के साथ ही ऐसे व्यक्ति को किसी भी प्रकार की धनराशि का भुगतान न करें। अगर संबंधित व्यक्ति द्वारा किसी भी प्रकार से धनराशि दी जाती है तो अथवा उसके साथ किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी होती है तो इस दशा में उरेडा विभाग कदाचित भी उत्तरदायी नहीं होगा ।

वरिष्ठ परियोजना अधिकारी ने कहा है, कि यदि उनसे किसी व्यक्ति द्वारा सोलर संयत्रों के स्थापना एवं रोजगार दिये जाने तथा धनराशि जमा कराये जाने के लिए सम्पर्क किया जाता है तो कृपया उसका मोबाइल नम्बर/बैंक खाता विवरण प्राप्त करने के उपरान्त, उसके द्वारा धोखाधड़ी के प्रयास की सूचना तत्काल स्थानीय थाने को दें ।

You May Also Like