उत्तराखंड: द्वाराहाट में भारी बारिश से गिरा दो मंजिला मकान, तीन की मौत, एक घायल

अल्मोड़ा: पहाडों में लगातार हो रही बारिश के कारण यहां के आम जनमानस को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी प्रकार हादसों की विभिन्न घटनाएं भी आए दिन सामने आ रही हैं। वहीं ताजा मामला उत्तराखंड केे अल्मोडा जनपद द्वाराहाट क्षेत्र का है, जहां बीती रात को भारी बारिश के कारण द्वाराहाट के बिंता क्षेत्र के अंतर्गत अल्मियागांव के तोक मैनरा में दो मंजिला मकान गिर गया, जिससे मलबे में एक महिला और दो बेटियों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि महिला का पति गंभीर रूप से घायल है।

सूचना के आधार पर द्वाराहाट के बिंन्ता क्षेत्र के मैनरा ग्रांम में रात को भारी बारिश के दौरान रमेश राम का दो मंजिला मकान गिर गया। मलबे में रमेश राम, उनकी पत्नी चंद्रा देवी, बेटी कमला व पिंकी दब गए। हादसे में चंद्रा देवी, कमला और पिंकी की मौत हो गई। रमेश राम की हालत गंभीर बनी हुई है। कमला 12वीं और पिंकी सातवीं में पढ़ती थी। धटना पर उनका बेटा हादसे के वक्त घर पर नहीं था। इसके चलते वो इस हादसे बच गया। उपरोक्त मामले में आपदा प्रबंधन विभाग पुलिस द्वारा रेस्क्यू अभियान किया जा रहा है

अल्मोड़ा जिलाधिकारी नितिन सिंह भदूरिया ने हैलो उत्तराखंड न्यूज़ से बात करते हुआ कहा कि घायलों को तत्काल उपचार और मृतकों के लिए मुआवजा देने का निर्देश जारी कर  दिया है।

वहीं घायलों का रानीखेत के सरकारी अस्पताल में उपचार चल रहा है। मृतकों का पोस्ट मॉर्टम भी रानीखेत में हो रहा है।

आप को बतादें कि उत्तराखण्ड के पहाड़ी क्षेत्रों में कई घंटो से लगातार बारिश हो रही है।

You May Also Like