वीडियो: फीस के शासनादेश के विरोध में अभिभावक संघ व भारतीय किसान यूनियन का ज़ोरदार प्रदर्शन

देहरादून: उत्तराखंड अभिभावक संघ एवं भारतीय किसान यूनियन (तोमर) ने शिक्षा सचिव द्वारा जारी शासनादेश के विरोध में उत्तराखंड राज्य में भिन्न-भिन्न स्थानों पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद उत्तराखंड अभिभावक संघ एवं भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने जिलाधिकारी द्वारा भेजे गए प्रतिनिधि तहसीलदार को कचहरी परिसर में ज्ञापन दिया। उत्तराखंड अभिभावक संघ के आह्वान पर अभिभावकों ने हररावाला, जोड़ी गांव, पटेल नगर आदि जगहों पर भी प्रदर्शन किया गया।

अभिभावक संघ का कहना है कि उनके कार्यक्रम को प्रशासन द्वारा रोके जाने के बाद भी संघ ने टर्नर रोड पर अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कर सरकार के अभिभावक विरोधी फैसले का विरोध किया। वहीँ किसान यूनियन ने भी फीस माफी की मांग को लेकर अपने कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया।

उत्तराखंड अभिभावक संघ एवं भारतीय किसान यूनियन (तोमर) ने निम्न मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रेषित किया जिसमे मुख्य बिंदु इस प्रकार से है;
(1) फीस एक्ट लागू हो
(2) जब तक स्कूल बंद है तब तक फीस ना ली जाए
(3) स्कूलों के खातों की सीबीआई जांच हो
(4) सभी स्कूलों में सरकारी स्कूलों की तरह शिक्षक अभिभावक संघ गठित हो
(5)RTE एक्ट का कठोरता के साथ पालन सुनिश्चित हो

कार्यक्रम में मुख्य रूप से उत्तराखंड अभिभावक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राम कुमार सिंघल, दिगंबर सिंह, मनोज कांबोज, अनुराग सिंह दिलबाग, दूर थापा, हरिकिशन शर्मा, जसबीर पुंडीर, वरुण वालिया, लव कुमार आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

You May Also Like