पिथौरागढ़ में चलाया गया विशेष स्वच्छता एवं सफाई अभियान, कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिया किया गया सेनेटाइजेशन

दीपक जोशी की रिपोर्ट

पिथौरागढ़: जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदण्डे द्वारा दिये गए निर्देश एवं स्वयं उनकी पहल पर रविवार को सम्पूर्ण जनपद अंतर्गत विशेष स्वच्छता एवं सफाई अभियान चलाया गया। साथ ही कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु सेनेटाइजेशन भी किया गया। रविवार को प्रात: से ही जिले के सभी सरकारी कार्यालयों समेत नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों, सार्वजनिक स्थानों में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। जिला मुख्यालय में जिलाधिकारी द्वारा कलक्ट्रेट परिसर स्थित विभिन्न कार्यालयों में स्वयं के नेतृत्व में सफाई एवं स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने विभिन्न कार्यालयों में पंहुचकर सभी पटलों में सफाई का निरीक्षण किया गया। इसके उपरांत जिलाधिकारी द्वारा अध्यक्ष नगर पालिका राजेन्द्र रावत के साथ नगर के विभिन्न पार्कों एवं वार्डों, मोहल्लों में जाकर सफाई की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने मोहल्लों में जाकर स्वयं सफाई कर स्थानीय जनता को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के अतिरिक्त कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु आवश्यक जानकारी भी दी गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि स्वच्छता का यह अभियान जिले में नियमित रूप से चलाया जाएगा। कार्यालयों में कार्यालयाध्यक्ष के नेतृत्व में यह अभियान नियमित चलाने के साथ ही नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भी यह अभियान नियमित तौर पर चलाया जाएगा। नगरीय क्षेत्रों में टीमों का गठन कर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में होटल्स, रेस्टोरेंट, शापिंग मॉल व धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर हुई गाइडलाइन जारी, जानिए क्या हैं नई गाइडलाइंस

जिलाधिकारी ने कहा कि सफाई के माध्यम से यह संदेश देना चाहते हैं कि सभी लोग कोरोना वायरस का जो ये संक्रमणकाल है, उससे अपने बचाव हेतु स्वच्छता एवं साफ सफाई रखें। अपने चेहरे पर मास्क का उपयोग करें, जिससे बचाव हो सके।
रविवार को सफाई, स्वच्छता एवं सेनेटाइजेशन का अभियान जिले के समस्त नगर निकाय क्षेत्रान्तर्गत समस्त वार्डों, सार्वजनिक स्थलों, विशेष रूप से बस अड्डों, टैक्सी स्टैंडों, रैन बसेरों, पार्क के साथ ही प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर भी स्वच्छ्ता अभियान चलाया गया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में होटल्स, रेस्टोरेंट, शापिंग मॉल व धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर हुई गाइडलाइन जारी, जानिए क्या हैं नई गाइडलाइंस

जिला मुख्यालय में विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी डॉ सौरभ गहरवार के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया। तहसील स्तर पर संबन्धित उपजिलाधिकारी के नेतृत्व में यह अभियान चलाया गया। जिला मुख्यालय में चलाए गए अभियान में जिलाधिकारी के अतिरिक्त अध्यक्ष नगर पालिका राजेन्द्र रावत, उप जिलाधिकारी तुषार सैनी, मुख्य कोषाधिकारी डॉ पंकज शुक्ला, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका मनोज दास, सभासद अनिल माहरा, दीनू तिवारी समेत अन्य अधिकारी, कर्मचारी, स्थानीय जनप्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।

You May Also Like