महिला को धमकाने वाला अभियुक्त पिस्टल के साथ गिरफ्तार

देहरादून: पुलिस से जानकारी प्राप्त हुई कि आज दिनांक 10 मई, 2020 को थाना कोतवाली नगर देहरादून में अभियुक्त प्रकाश देवली के खिलाफ महिला की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत किया गया था, जिसमें महिला द्वारा पूर्व में महिला हेल्पलाइन को एक प्रार्थना पत्र दिया गया था कि उक्त प्रकाश देवली नाम का व्यक्ति उसे 4 साल से ब्लैकमेल एवं धमकी दे रहा है।

अपनी इज्जत के कारण उसके द्वारा यह बात किसी को नहीँ बताई गयी, लेकिन वह अब उसके खिलाफ प्रार्थना पत्र दे रही है। जिसकी जांच महिला हेल्पलाइन से क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी द्वारा की गई। जांच में आरोप सही पाए जाने पर आज 10 मई, 2020 को कोतवाली नगर, देहरादून में प्रकाश देवली के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 136/20 धारा 384/509 आईपीसी पंजीकृत किया गया। इस दौरान विवेचना को देर साँय सूचना मिली की अभियुक्त सालावाला जाने वाले रास्ते पर खड़ा है। जिस सूचना पर तत्काल टीम गठित कर दबिश देते हुए अभियुक्त प्रकाश देवली को गिरफ्तार किया गया।

मौके पर अभियुक्त के कब्जे से एक अबैध पिस्टल भी बरामद की गई। पूछताछ पर अभियुक्त के द्वारा बताया गया कि मुझे अखबार के माध्यम से जानकारी मिली कि महिला द्वारा मेरे खिलाफ अभियोग पंजीकृत कराया गया था। जिसकारण आज महिला को डराने तथा मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाने के लिए उसके घर जा रहा था। यह पिस्टल इसी कारण से साथ लेकर आया था। जिस पर अभियुक्त प्रकाश देवली को अवैध पिस्टल एवं उक्त संबंधित मुकदमे में गिरफ्तार किया गया। जिसे कल माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा ।

अभियुक्त प्रकाश देवली, पुत्र सुरेशानंद देवली, निवासी साला वाला हाथीबड़कला देहरादून, उम्र 38 वर्ष से बरामदा माल में एक अवैध पिस्टल के साथ चार जिंदा कारतूस बरामद किए गये।

You May Also Like