Video: प्रवासियों का आरोप-एक ही हाल में रखे गये 300 लोग, नही रखा गया सोशल डिस्टनसिंग का खयाल!

 दीपक जोशी की रिपोर्ट;

पिथौरागढ़: सरकार की पहल से प्रवासी भारी संख्या में अपने राज्यों को आ तो रहे है जो एक अच्छी बात है, किंतु प्रवासियों को इस यात्रा में खासा परेशानी का सामना भी करना पड रहा है।

बता दे कि राज्य सरकार की गाइड लाईन पर हर कोई शंशय में है जहां एक और सरकार ने ग्रामींण क्षेत्रों में प्रवासियों को होम क्वारेटीन की व्यवस्था कराने के निर्देश ग्रांम प्रधानों को दे दिए है, वही अधिंकाश ग्रांम प्रधानों व ग्रांम पंचायतो के लिए यह निर्णय एक बड़ी समस्या बन चुका है, क्योकिं ग्रांम पंचायतों में क्वारंटीन में रखे गये लोगों उचित देख रेख कर पाना संभव नही हो पा रहा है। जिस कारण आये दिन आने वाले प्रवासी जन संशय का कारण बन चुके है। वही अधिंकाश पंचायतें व सामाजिक संगठन प्रत्येक प्रवासी व्यक्ति को संस्थागत क्वारंटीन व प्रसासन की देखरेख कराने की बात कहते नजर आ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Video: प्राइवेट स्कूलों को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, नोटिस जारी

ऐसे एक झलक पिथौरागढ़ ज़िले में देखने को मिली है जहां प्रवासियों द्वारा प्रशासन पर एक ही हॉल में 300 लोगों को रखने की बात कही गई। साथ ही उन्होंने सरकार पर यह भी इल्जाम लगाया कि सोशल डिस्टनसिंग का किसी भी प्रकार से ख्याल नहीं रखा गया। जिससे संक्रमण फैलने का बहुत बड़ा डर है।

वही इस बड़ी समस्या को लेकर कांग्रेस के वरिष्ट नेता मथुरा दस जोशी और पिथौरागढ़ जिला अधिकारी विजय कुमार जोगडंडे का क्या कहना है, यह आप स्वयं सुनिये। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड स्वास्थ्य बुलेटिन: 12 मई, 2020, शाम 6 बजे की रिपोर्ट, एक और कोरोना पोसिटिव

You May Also Like