छोटे व मध्यम उद्योगों में आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज में क्या कवर होना चाहिए, राहुल गाँधी ने मांगे सुझाव

देहरादून: कोरोना संकट और लॉकडाउन का असर सबसे अधिक छोटे और मध्यम सेक्टर ( MSME) के उद्योगों पर पड़ा है। इन सेक्टरों को उबारने के लिए अब कांग्रेस ने लोगों से सुझाव मांगे हैं। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा कि MSME आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज पर क्या कवर करना चाहिए, इसके लिए हमें सुझाव भेजें।”

पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने त्रिवेंद्र सरकार पर किये तीखे वार, कही यह बातें

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘कोविड-19 ने हमारे सूक्ष्म, लघु और मध्यम व्यवसायों (MSME) को तबाह कर दिया है। कांग्रेस पार्टी को आपकी मदद की जरूरत है। MSME आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज पर क्या कवर करना चाहिए, इसके लिए हमें सुझाव और विचार भेजें। http://voiceofmsme.in या हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी बेज सकते है।”

पदें: दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में 4 आतंकवादी ढेर

कांग्रेस ने यह परामर्श समूह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुवाई में गठित किया है। यह समूह छोटे व मध्यम उद्योग को राहत देने के सुझावों का एक प्रस्ताव जल्द ही केंद्र सरकार को सौंपेगा। इस परामर्श समूह की बैठक 20 अप्रैल को हुई थी और इस परामर्श समूह के सदस्य राहुल गांधी भी हैं। उन्होंने कई सुझाव दिए थे। जयराम रमेश ने कहा था कि मनमोहन सिंह और राहुल गांधी दोनों का मानना है कि केंद्र व राज्य दोनों स्तरों पर एमएसएमई क्षेत्र को वित्तीय समेत दूसरे तरह की मदद की जरूरत है इसीलिए केंद्रीय वित्तीय संस्थाओं से विशेष मदद का दस्तावेज यह समूह तैयार कर रहा है।

 

You May Also Like