COVID-19 पर किए गए कार्यों और तैयारियों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस वार्ता

नई दिल्ली: COVID-19 पर किए गए कार्यों और तैयारियों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय मीडिया से प्रेस वार्ता करते हुए। देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कुल 1336 मरीज सामने आए हैं। इन नए मरीज़ों के सामने आने के बाद देश में कोरोनवायरस के कुल मामले बढ़कर 18601 हो चुके हैं। इस बीमारी से अबतक 590 लोगों की मौत हो चुकी है।

पढ़ें: सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने दी भावुक श्रद्धांजलि, बड़े बेटे ने किया अंतिम संस्कार

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 705 मरीज भी कोरोना वायरससे ठीक हुए हैं, जिसके बाद ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अब बढ़कर 3252 हो गई है। इसके अलावा अच्छी खबर यह है कि 3 जिलों में पिछले 28 दिनों से कोई नया मामला सामने नहीं आया है, इसमें एक नया जिला प्रतापगढ़ राजस्थान से शामिल हुआ है। देश में 61 ऐसे जिले हैं जिनमें पिछले 14 दिनों से कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है।

पढ़ें: किसानों, कृषि उत्पादन संस्थायें, सहकारी समिति आदि के लिये कुछ राहत की खबर, राज्य सरकार ने किये यह आदर्श जारी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी बताया गया कि सरकार ने covidwarriors.gov.in नाम से हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स और वालंटियर्स का डेटा बेस तैयार किया जिस में अब तक 1.24 करोड़ कोरोना वारियर्स की डिटेल दी गई है। इस पोर्टल पर 20 श्रेणियों और 49 उप-श्रेणियों में कोरोना योद्धाओं का विवरण है, जो COVID19 प्रबंधन प्रयासों में योगदान कर सकते हैं। ये पोर्टल सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए उपलब्ध हैं।

पढ़ें: नियत तिथि 29 अप्रैल प्रात: 6.10 बजे को ही खुलेंगे भगवान केदारनाथ के कपाट

You May Also Like