जिलाधिकारी के निर्दैश पर जनपद बागेश्वर में विभिन्न विभागों व समाजसेवी संस्थाओं की परस्पर कार्ययोजनाऐं

बागेश्वर: बागेश्वर जिलाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जनपद में कोरोन वायरस कोविंड-19 संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए जिलाधिकारी रंजना राजगुरू के निर्देशन में गठित विभिन्न टीमों द्वारा अपने दायित्वों का निर्वहन निरन्तर कुशलता के साथ किया जा रहा हैं। इसी क्रम में आज ग्राम पंचायत सुमगढ व ग्राम पंचायत गांसी में ग्राम वासियों द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम के लिए स्वच्छता अभियान चलाया गया जिसमें गांव के आम रास्तों में साफ-सफाई एवं ब्लीचिंग पाउडर एवं चूने का छिडकाव किया गया। तथा ग्राम प्रधान गांसी एवं ग्राम विकास अधिकारी द्वारा ग्राम वासियों को मॉस्क भी वितरित कियें गयें तथा कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए ग्राम वासियों के घरों में जागरूकता पोस्टर भी चस्पा कियें गयें। साथ ही ग्राम वासियों को सोशल डिस्टेंसिंग बनायें रखने की जानकारी दी गयी।

चंद जोकरों की वजह से यह बीमारी फैली जा रही है – सलमान खान, उनकी ओर से यह ज़बरदस्त संदेश

लॉकडाउन के दृष्टिगत कोई भी गरीब एवं मजदूर व्यक्ति ही नहीं बल्कि आवारा पशु भी भूखा न रहें, इसके लिए जिलाधिकारी के निर्देशानुसार पशुपालन विभाग द्वारा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में आवारा पशुओं को पशुचारा उपलब्ध कराया जा रहा हैं। इसी क्रम मे आज पशु चिकित्साधिकारी कपकोट की टीम द्वारा कपकोट में आवारा पशुओं को पशुचारा उपलब्ध कराया गया। आवारा पशुओं को चारा उपलब्ध कराने के लिए विभाग द्वारा निरन्तर कार्य किया जा रहा हैं।

एसएसपी के नेतृत्व में हरिद्वार पुलिस व पैरा मिलिट्री फोर्स ने किया संयुक्त फ्लैग मार्च

लॉकडाउन में निर्धारित समयावधि में आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी करते समय आम जनमानस द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से अनुपालन हों, इसी उद्देश्य से तहसील बागेश्वर द्वारा बागेश्वर शहर में लोंगो को सोशल डिस्टेंसिंग बनायें रखने के लिए लोंगो को जागरूक किया जा रहा हैं तथा लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन करने हेतु लाउडस्पीकर के माध्यम से भी आम जन को सचेत किया जा रहा हैं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री से आग्रह, अन्य प्रदेशों में जो उत्तराखंड के लोग हैं उनको वापस लाने का काम करें सरकार-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह

वहीँ जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा ने अगवत कराया कि कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं नियत्रण के लिए प्रदेश में किये गयें लॉक डाउन से जनपद में असंगठित क्षेत्र में कार्य करने वाले ऐसे श्रमिक जो लॉक डाउन के कारण बेरोजगार हो गयें हैं तथा जिनके पास कोई पंजीकरण/परिचय पत्र व राशन कार्ड उपलब्ध नहीं हैं, ऐसे मजदूरों को किसी प्रकार से खाद्यान की कमी न हों, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए जिलाधिकारी रंजना राजगुरू के निर्देशन में खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा आज जनपद में ऐसे असंगठित मजदूरों को चिन्हित करते हुए उनके लिए राशन के पैकेट तैयार किये जा रहें हैं। जिसमें आटा 05 किलो0, चावल 05 किलो0, मिक्स दाल 01 किलो0, चीनी 01 किलो0, तेल 01 लीटर, सब्जी, मसाला, चायपत्ती, मोमबत्ती, माचिस तथा नमक जैसी सामग्री हैं। जिसमें आज तहसील गरूड़ क्षेत्रान्तर्गत 200 व तहसील बागेश्वर के क्षेत्रान्तर्गत 50 पैंकेट खाद्य सामाग्री के वितरित कियें गयें।

प्रदेश के मुख्यमंत्री से आग्रह, अन्य प्रदेशों में जो उत्तराखंड के लोग हैं उनको वापस लाने का काम करें सरकार-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह

कोरोना वायरस कोविंड-19 संक्रमण से प्रभावित परिवारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करायें जाने हेतु मुख्यमंत्री राहत कोष में गा्रम सभा मटियोली के ग्राम प्रधान प्रदीप कुमार एवं ग्रामवासियों द्वारा उपजिलाधिकारी सदर राकेश चन्द्र तिवारी को 13,600 (तेरह हजार, छ: सौ) की आर्थिक सहायता समस्त गांव वासियों की ओर से चैक उपलब्ध कराया गया। उपजिलाधिकारी राकेश चन्द्र तिवारी ने अवगत कराया कि कोरोना संक्रमण से प्रभावित परिवारों हेतु जनपद के दानदाताओं द्वारा अब तक मुख्यमंत्री राहत कोष में आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी गयी हैं, जिसमें समस्त वरिष्ठ नागरिक बागेश्वर द्वारा 01 लाख, हर्ष कुमार मेहरा प्राचीन दवाखाना बागेश्वर 11 हजार, बहादुर सिंह परिहार मजियाखेत 11 हजार, केशवानंद जोशी जिलाध्यक्ष सेवानिवृत कर्मचारी अधिकारी शिक्षक पेंशनर संघ 25 हजार, सुबोध लाल शाह माईन्स  ऑनर शिवा माईन्स दुंगापाटली बागेश्वर द्वारा 25 हजार की धनरशि प्रदान की गयी। इस योगदान के लिए उपजिलाधिकारी ने समस्त दानदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे समय में लोंगो का जरूरतमंद के लिए इस तरह का सहयोग सराहनीय हैं।

You May Also Like