बागेश्वर: जिला मजिस्टे्रट का कार्यालयाध्यक्षो को निर्देशित,आरोग्य सेतु मोबाईल एप्लीकेशन को उपयोग करने एवं आम जनमानस में भी इस का प्रचार-प्रसार करने

दीपक जोशी की रिपोर्ट

बागेश्वर: जिला मजिस्टे्रट/अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण बागेश्वर रंजना राजगुरू ने अवगत कराया हैं कि भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण जोखिम के निर्धारण हेतु जन साधारण के उपयोगार्थ आरोग्य सेतु (Arogya Setu) मोबाईल एप्पलीकेशन का विकास किया गया है। जिसे एंड्राइड(Android) फ़ोन के लिए गूगल प्ले (Google Play) तथा आई.ओ.एस.(I.O.S) फ़ोन के लिए एप्पल एप स्टोर (Apple app Store) से डाउनलोड किया जा सकता है।

उत्तराखंड कोरोना वायरस हेल्थ बुलेटिन: 13/04/2020, 06:30 PM

इसके अतिरिक्त उन्होने यह भी अवगत कराया कि यह एप्लीकेशन हिंदी व अंग्रेजी सहित 11 विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध है। यह एप्लीकेशन उपयोगकर्ताओं को उच्च कोरोना वायरस संक्रमण क्षेत्र के समीप होने चेतावनी देता है और इसके द्वारा संक्रमण के फैलाव को नियंत्रण किया जा सकता है।

Video: लॉक डाउन को धीरे-धीरे सीमित करना होगा – मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

उन्होने सभी कार्यालयाध्यक्षो को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने विभाग के अंतर्गत समस्त अधीनस्थों को उक्त आरोग्य सेतु( Aarogya Setu) मोबाईल एप्लीकेशन को उपयोग करने एवं आम जनमानस में भी उक्त एप्लीकेशन का व्यापक प्रचार-प्रसार करने हेतु संबंधितो को निर्देशित करने को कहा।

Video: केंद सरकार लॉक डाउन की अवधि बढ़ायेंगे तो हम बढ़ायेंगे, यह कोई बात नहीं होती-कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह

You May Also Like