भगवान न करें अगर कोई कर्मचारी कोरोना की जंग में देश के किया शहीद होता है तो उनके परिवार को 1 करोड़ दिए जाएंगे-अरविन्द केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य्मंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज घोषणा की है कि भगवान न करें अगर कोई भी किसी COVID19 रोगी की सेवा करते हुए अपनी जान गँवाता है, तो चाहे वह निजी या सरकारी क्षेत्र से आए हो, अस्थायी कर्मचारी हों, स्वच्छता कर्मचारी हों, डॉक्टर हों या नर्स या कोई अन्य कर्मचारी, उनके परिवार को उनकी सेवा के सम्मान के रूप में 1 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

अरविन्द केजरीवाल ने कहा “डॉक्टर के साथ जो कोरोना के मरीजों की जांच कर रहे हैं, उनका डॉक्टर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी उनका शुक्रिया अदा किया था, आप सब लोगों की तरफ से, मैंने दिल्ली के अपने सब लोगों की तरफ से, देश के लोगों की तरफ से उनको शुक्रिया अदा किया। डॉक्टर और नर्स का, सफाई कर्मचारियों का और भी जितने लोग वहां पर कोरोना के मरीजों की सेवा कर रहे हैं। बहुत बड़ा काम कर रहे हैं। इतनी खतरनाक बीमारी में उनके बीच में रहकर उनकी सेवा करना बहुत बड़ी बात है। उनको भरोसा दिलाया कि उनके और उनके परिवार के लिए जो भी बन पड़ेगा, हम करेंगे और आप लोगों की तरफ से मैंने डॉक्टर को कहा है कि जैसे एक सिपाही बॉर्डर के ऊपर लड़ते हुए शहीद होता है, देश के लिए अपनी जान कुर्बान करता है, तो उसके परिवार को शहादत के बाद 1 करोड़ की सम्मान राशि दी जाती है। भगवान ना करें ऐसा हो, अभी ऐसी स्थिति भी नजर नहीं आ रही है, भगवान करें हमारे सारे डॉक्टर स्वस्थ रहें। हमारे सारे कर्मचारी स्वास्थ्य कर्मचारी। उनको कुछ न हो। लेकिन अगर कभी कुछ ऐसा होता है, अगर कोई शहीद हो जाता है तो उनकी शहादत के बाद उनके परिवार को भी सरकार की तौर से, मैंने आप लोगों की तरफ से, उनको कहा है कि एक करोड़  की सम्मान राशि उनके परिवार को दी जाएगी। 

You May Also Like