लॉक डाउन की वजह से गरीबो पर आन पड़ा संकट, भावुक होकर मंगलोर विधायक काजी निजामुद्दीन ने सरकार को दी चेतावनी, मदन कौशिक बोले……

देहरादून:  कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मंगलौर विधायक काजी निजामुददीन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो के माध्यम से मुख्यमंत्री से भावुक होकर बोला है कि “मैं भारी मन से आपसे निवेदन कर रहा हूँ की कर्फ्यू के इन हालात में जनता भूखमरी के कगार पर आ गई है। मजदूर तबके के पास खाने की सामग्री नही है, मंगलौर में आटा उपलब्ध नही है, मजदूरों गरीबों की हालात बहुत खराब है। क्या यह सही है कि अमीर वर्ग के लोग एवं उनके बच्चे भरपेट खाना खाएं व दूध पिये और गरीब वर्ग एवं उनके बच्चे भूखे रहे। मैं आपसे अपील करता हूँ कि 48 घण्टे में सभी राशन की दुकानों पर 1माह का फ्री राशन उपलब्ध करवाए। नहीं तो मैं स्वयं भी अन्न और जल त्यागकर आपके आवास के सामने धरने पर बैठूंगा।

वहीँ हेलो उत्तराखंड न्यूज़ से बात करते हुए उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि हम लोग भारत सरकार ने जो आज पैकेज लागू की है, वह ज्यों की त्यों उनको दिया जाएगा। उन्हें ही नहीं बल्कि पूरे उत्तराखंड राज्य में दी जायँगी। जिसमे 3  महीने का राशन, जो रजिस्टर्ड मज़दूर है उनको 1 हज़ार खाते में ट्रांसफर किया जाएगा और जो रजिस्टर्ड नहीं भी है उनको भी राशन दी जाएगी। बाकि वैसे ही दिया जाएगा जैसे भारत सरकार द्वारा आज घोषणा की गयी है।

कोरोना के चलते वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की 1 लाख 70 हजार करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा

 

माननीय मुख्यमंत्री जी मैं भारी मन से आपसे निवेदन कर रहा हूँ की कर्फ्यू के इन हालात में जनता भूखमरी के कगार पर आ गई है मजदूर तबके के पास खाने की सामग्री नही है, मंगलौर में आटा उपलब्ध नही है, मजदूरों गरीबों की हालात बहुत खराब है। क्या यह सही है कि अमीर वर्ग के लोग एवं उनके बच्चे भरपेट खाना खाएं व दूध पिये और गरीब वर्ग एवं उनके बच्चे भूखे रहे ? मैं आपसे अपील करता हूँ कि 48 घण्टे में सभी राशन की दुकानों पर 1माह का फ्री राशन उपलब्ध करवाए। नहीं तो मैं स्वयं भी अन्न और जल त्यागकर आपके आवास के सामने धरने पर बैठूंगा।

Posted by Qazi Nizamuddin on Wednesday, March 25, 2020

 

You May Also Like

Leave a Reply