मसूरी में बर्फबारी से फंसे पर्यटकों के वाहन, बोले- पुलिस से नहीं मिल रही कोई मदद

मसूरी: पहाड़ों की रानी मसूरी व आसपास के क्षेत्रों में तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से जहाँ जनजीवन से अस्त-व्यस्त हुआ है, वहीँ पर्यटक स्थल धनौल्टी और मसूरी में पर्यटक बर्फबारी का भरपूर लुप्त उठा रहे हैं। पर्यटक स्थल धनौल्टी में देर रात से हो रही बर्फवारी से मसूरी-चम्बा मार्ग धनौल्टी में बर्फवारी होने से मार्ग बन्द हो गया है। जिससे पर्यटक स्थल धनौल्टी घूमने आये पर्यटक धनौल्टी में फंसकर रह गए।

पर्यटकों का कहना है कि भारी बर्फवारी से हमारी गाडियां बर्फ में फंसी हुई है और यहाँ पर किसी भी तरह से कोई मदद नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा हमारे पास पैसे भी नहीं है और पुलिस प्रशासन से हमें किसी भी तरह की कोई भी मदद नहीं मिल रही है। वहीं पर्यटक धक्का मारकर गाड़ी को निकलने का प्रयास भी कर रहे हैं।

वहीँ स्थानीय लेखक गणेश शैली का कहना है कि, इस साल की तीसरी बर्फबारी है। यहाँ बर्फवारी होने से पर्यटकों की संख्या बढने से यहाँ के व्यापार में इजाफा हुआ है। वहीँ उन्होंने कहा मौसम को देखते हुए लगता है धीरे-धीरे पुराना मसूरी का मौसम वापस आ रहा है।

हैलो उत्तराखंड न्यूज़ से बातचीत में स्थानीय प्रशासन ने बताया कि, लगातार बर्फबारी से पर्यटकों को फिलहाल आवाजाही के लिए प्रभावित क्षेत्र में नहीं जाने की सलाह जारी की गई थी, बावजूद इसके पर्यटक बर्फ देखने की जिद के चलते आवाजाही कर रहे हैं। हालाँकि सड़क से बर्फ हटाने के लिए 6-7 जेसीबी लगाईं गई हैं।

You May Also Like