…तो बंद हो जायेगा BSNL !

लम्बे समय से सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल और एमटीएनएल के बंद होने की खबरें चल रही हैं। अब इस खबर को दूरसंचार विभाग ने अफवाह करार दिया है। दूरसंचार विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक वित्त मंत्रालय सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल को बंद करने के पक्ष में नहीं है।

ये है मामला

दरअसल बीते कुछ दिनों से ऐसी खबरें चल रही थीं कि वित्त मंत्री ने आर्थिक तंगी से जूझ रही दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल और एमटीएनएल को बंद करने की सलाह दी है। खबरों में ये दावा किया जा रहा था कि डिपार्टमेंट ऑफ टेली कम्युनिकेशंस  ने बीएसएनएल और एमटीएनएल में मोटी रकम के निवेश का प्रस्ताव दिया था लेकिन वित्त मंत्री ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। इसके साथ ही बीएसएनएल को बंद करने की सलाह भी दी यही वजह है कि दूरसंचार विभाग की ओर से सफाई दी गई है।

गौरतलब है कि गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई वाले मंत्रियों के समूह ने जुलाई में बीएसएनएल और एमटीएनएल के पुनरुद्धार के लिए प्रस्तावित पैकेज को मंजूरी दी थी। हालांकि, बाद में वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने इस प्रस्ताव पर 80 से अधिक आपत्तियां उठा दी थीं। इस समूह में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद भी थे।

…तो बंद हो जायेगा BSNL !

You May Also Like