भाजपा विधायक ठुकराल के विवादित बोल, कांग्रेस ने कहा- मुद्दों से भटकाने के लिए साम्प्रदायिक एजेंडे का इस्तेमाल

देहरादून: प्रदेश भाजपा के लिए उसके अपने ही नेता परेशानी का कारण बने हुए हैं। एक के बाद एक नेता विवादित बयान देकर पार्टी की छवि को नुक्सान पहुंचा रहे हैं। ज्वालापुर विधायक के बाद अब रुद्रपुर के विधायक राजकुमार ठुकराल ने अल्पसंख्यकों को लेकर जहर उगला है। विधायक राजकुमार ठुकराल के विवादित वीडियो को लेकर राजनीतिक हलकों में हंगामा मचा है।

यह वीडियो किसी चुनावी सभा का है जिसमें वह मुसलमानों को अपनी सभा से चले जाने की बात कह रहे है, साथ ही कह रहे है कि उन्हे किसी भी मुसलमान के वोट की जरूरत नहीं है। अपने सम्बोधन में वह 2011 के रूद्रपुर दंगे का भी जिक्र करते है तथा अपने आप को किसी भी मुस्लिम के घर न जाने की बात कर रहे है।

वहीँ मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, ये बीजेपी सरकार की सोची समझी साजिश है क्योंकि, बीजेपी की प्रचंड बहुमत वाली सरकार अपने आधे कार्यकाल में किसी भी क्षेत्र में कोई उपलब्धि दर्ज नहीं कर पाई, इसलिए लोगों का ध्यान विकास के मुद्दों से भटकाने के लिए साम्प्रदायिक एजेंडे की तरफ भटकाने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी का नारा सब का साथ सब का विकास केवल ढकोसला है और अगर पार्टी इस नारे के प्रति थोड़ा भी गंभीर हैं तो ज्वालापुर और रुद्रपुर के विधायकों के विरुद्ध साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने का व देशद्रोह का मुकद्दमा कायम करने की कार्यवाही करे।

धस्माना ने कहा कि लगातार जिस प्रकार से बीजेपी के विधायक विष वमन कर रहे हैं उससे स्पष्ट है कि ये सोची समझी रणनीति के तहत किया जा रहा है। राज्य में स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश की दुर्दशा के बारे में हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर हुई छीछालेदर पर बीजेपी नेता कोई जवाब देने योग्य नही हैं, इसलिए अब साम्प्रदायिक एजेंडा पकड़ लिया है।

You May Also Like