आपत्तिजनक वीडियो मामले में विधायक ठुकराल को नोटिस जारी, सात दिन में मांगा जवाब

देहरादून: लगता है भाजपा सरकार और संगठन का अपने विधायकों पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है। पार्टी विधायकों के एक के बाद एक सामने आ रहे विवादित बोल इसकी तस्दीक करते हैं। रायपुर क्षेत्र से विधायक उमेश शर्मा काऊ के सोशल मीडिया पर वायरल हुए ऑडियो के प्रकरण की आंच अभी मंद भी नहीं पड़ी थी कि अब रुद्रपुर से विधायक राजकुमार ठुकराल का विवादित वीडियो वायरल हुआ है। इस मामले में पार्टी ने विधायक ठुकराल को नोटिस जारी कर उनसे सात दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही विधायक के बयान से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि इससे भाजपा का कोई संबंध नही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के निर्देश पर प्रदेश महामंत्री अनिल गोयल ने विधायक राज कुमार ठुकराल को उनके आपत्तिजनक बयान के वीडियो पर नोटिस जारी कर दिया है । नोटिस में उन्हें एक सप्ताह में अपना स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है । विधायक राज  कुमार ठुकराल के आपत्तिजनक भाषण के सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को गम्भीरता से लेते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के निर्देश पर प्रदेश महामंत्री अनिल गोयल ने ठुकराल को आज देर शाम नोटिस जारी कर दिया है ।

अनिल गोयल द्वारा जारी नोटिस में ठुकराल से कहा गया है कि वे नोटिस मिलने के सात दिन में अपना स्पष्टीकरण दें । स्पष्टीकरण न मिलने पर माना जाएगा कि इस प्रसंग पर उन्हें कुछ नहीं कहना है और उनके ख़िलाफ़ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। नोटिस में कहा गया है कि प्रदेश अध्यक्ष ने वीडियो में कही गई बातों को बहुत गम्भीरता से लिया है और इसे गम्भीर अनुशासनहीनता की श्रेणी में माना है ।

भाजपा प्रधानमंत्री के मंत्र ‘सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास ‘ व सर्वजन हिताय सर्व जन सुखाय के सिद्धांत को मानती है और जाति , सम्प्रदाय , क्षेत्र, भाषा किसी आधार पर कोई भेद नहीं करती । लेकिन विधायक का वक्तव्य पार्टी के सिद्धांत के विपरीत है।

You May Also Like