हरीश रावत पहुंचे दून हॉस्पिटल, जाना डेंगू मरीजों का हाल; कहा- सरकार ने नहीं की पूर्व तैयारियां

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत गुरूवार को दून अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने डेंगू के मरीजों हाल जाना। हरीश रावत ने कहा कि, पूर्व में भी डेगू का प्रकोप रहा लेकिन सरकार ने इसके लिए इस बार भी पूर्व तैयारियों पर जोर नहीं दिया, जिसका नतीजा हमारे सामने है और अब जब डेंगू का प्रकोप तेजी से फैल चुका है तो इसके बाद सरकार चेती है। उन्होंने कहा कि, पूर्व में ही इसको लेकर सरकर को सतर्क रहकर तैयारी करनी चाहिए थी, लेकिन सरकार अपने दायित्वों के निर्वहन करने में कमजोर साबित हुई। उन्होंने कहा इसके लिए पूर्व में ही फोगिंग समेत अन्य उपाय किये जाने चाहिए थे।

पूर्व सीएम ने कहा कि, इस समय लोगों का मनोबल बढ़ाया जाना चाहिए, जिससे वे इस बीमारी से डरे नहीं बल्कि इसका सामना कर सकें। इसके लिए सरकार द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं का भी प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिए।

बता दें कि, इन दिनों प्रदेशभर में डेंगू का कहर है। हर रोज डेंगू के मरीजों में इजाफा होता जा रहा है। वहीँ दून अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाया गया है।

इसके आलावा उन्होंने प्रदेश सरकार के ढाई साल के कार्यकाल पर कहा कि, प्रदेश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है। भ्रष्टाचार चरम पर है और विकास कहीं भी नजर नहीं आता, जिससे साफ है सरकार हर मोर्चे पर असफल रही है।

You May Also Like