सिडकुल स्क्रैप चोरी गिरोह का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

रुद्रपुर: प्रदेश में सिडकुल चौकी पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है ,जो सिडकुल की कंपनी से स्क्रैप का माल चोरी कर बाहर बेचा करते थे । मामले में सिडकुल चौकी पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है । आरोपियों में बीजेपी नेता का रिश्तेदार भी शामिल है। पुलिस ने चारो आरोपियों को कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया है।

बता दे की स्क्रैप चोर गिरोह बीते कुछ समय से सक्रिय था । जो सिडकुल की कंपनियों को शिकार बनाया करता था । आरोपियों से चोरी के आठ छोटा हाथी के गियर बाक्स व चोरी में उपयोग हुई कार भी बरामद की है । फिलहाल आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है ।
सिडकुल स्थित राणे मद्रास के एच आर हेड देवेन्द्र कुमार नायक द्वारा सिडकुल चौकी पुलिस को तहरीर सौपी गयी थी । तहरीर में बताया गया था कि उनकी फैक्ट्री में रखे स्क्रैप से गियर बॉक्स चोरी हो गए है । जिसके बाद सिडकुल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया व जांच में जुट गई । शुक्रवार दोपहर चैकिंग के दौरान सर्विस रोड बजाज कम्पनी के पास सिडकुल से पंकज कुमार राय निवासी शमशान घाट रोड वार्ड न . 01 थाना ट्रांजिट कैम्प , उमेन्द्र सिंह निवासी आजादनगर वार्ड नं 04 थाना ट्रांजिट कैम्प , गौरव कुमार निवासी फुलसुंगा तीनपानी और संजू दत्ता आजादनगर थाना ट्रांजिट कैम्प उधमसिंहनगर को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार हुए अभियुक्तों के कब्जे से 8 छोटा हाथी के गियर बाक्स व चोरी किये गये माल से सम्बन्धित बेचे गये पार्टस के एवज में मिले 60 हजार रुपये व घटना में इस्तेमाल एक कार ( UK06 AC 1252 ) बरामद हुई । पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह फ़ैक्ट्रीयों से स्क्रैप की चोरी कर बाहर माल बेच देते थे । चौकी पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है ।

You May Also Like