उत्तराखंड: दो हेलीकॉप्टर की खराब मौसम के चलते खेतो में इमरजेंसी लैंडिंग

धनोल्टी: खराब मौसम के चलते केदारनाथ से सहस्त्रधारा हेलीपैड के लिए आ रहे दो हेलीकॉप्टरों ने हटवाल गांव और मझगांव के खेतों में इमरजेंसी लैंडिंग की। ये हेलीकॉप्टर केदारनाथ से सहस्त्रधारा हैलीपैड के लिए टेकऑफ होकर जा रहे थे, दोनों हेलीकॉप्टर Haritage Aviation कंपनी के थे एवं उनके नम्बर क्रमशः VT-HFX, VT-HEX है। इन हेलीकॉप्टर को जॉलीग्रांट एयरपोर्ट और सहस्त्रधारा हैलीपैड देहरादून में मौसम खराब होने के कारण Precautionary Landing हटवाल गांव एवंम मझगांव वीरनगर सत्यों चौकी क्षेत्र में पायलटों के द्वारा कराई गयी।

दोनो गांव के मध्य 4-5 कि0मी0 की दूरी का अंतर है इनमे से हेलीकॉप्टर संख्या VT- HEX की Precautionary landing हटवाल गांव में समय करीब 17:50 बजे हुई थी। उसके पायलट को सहस्त्रधारा हैलीपैड से मौसम की सही जानकारी प्राप्त होने पर वह तुरंत ही हटवाल गांव से टेकऑफ हो गया था। और हेलीकॉप्टर संख्या VT-HFX की Precautionary Landing शैलेंद्र डबरियाल निवासी मझगांव के आलू के खेत मे समय करीब 18:00 बजे हुई थी हैलीकॉप्टर सुनहरे काले रंग का था।इसके पायलट कैप्टन ग़ोयल है।

सहस्त्रधारा हैलीपैड देहरादून में मौसम साफ होने की जानकारी पायलट को प्राप्त होने पर समय करीब 19:00 बजे सहस्त्रधारा हैलीपैड के लिए टेकऑफ हुआ। एवम हेलीकॉप्टर संख्या VT-HFX में केवल पायलट ही थे। दोनों हेलीकॉप्टर क्रमशः 15 मिनट व 01 घंटे तक हटवाल गांव व मझगांव रूके थे । सहस्त्रधारा हैलीपैड पर सकुशल लैंड कर चुके हैं।

You May Also Like