उत्तराखंड: अटरिया मेला में मौत का कुआं बना आकर्षण का केंद्र, 3 मई तक चलेगा मेला

रिपोर्टर राजपाल शर्मा

रुद्रपुर: रुद्रपुर के जगतपुरा में लगने वाले अटरिया मेला में प्रत्येक वर्ष की भांति उत्तर प्रदेश से मौत का कुआं मेले में मनोरंजन की दृष्टि से लगाया गया है। जिसमें महिला कलाकारों ने पहले मोटरसाइकिल फिर मारुति कार चलाकर लोगों को अपनी कला से रूबरू कराया। जिसे देखने हजारों की तादात में लोग पहुंचे। लकड़ी से बने मौत के कुएं के ऊपर खड़े होकर लोगों ने इस करतब का आनंद लिया।

लोगों ने कलाकार के हाथों में चलती मोटर साइकिल में इनाम स्वरुप नोट भी पकड़ाए, जिसे वे बखूबी दोनों हाथ छोड़कर नोट पकड़ते दिखे। इस बार रूद्रपुर में लगने वाले अटरिया मेला में “निशा मौत” का कुआं नाम का मौत का कुआं आया है जो कि पिछली बार भी यहां आया था।  जिसने  पिछली बार भी अपनी कलाकारी के चलते लोगों को अपने करतबों से तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया था।

इस बार भी अटरिया मंदिर में दर्शनों के उपरांत श्रद्धालु अपने-अपने परिवारों के साथ इस मौत के कुएं को देखने आ रहे हैं, वहीँ अटरिया मेला वैष्णो धर्म सभा के प्रबंधक पंकज गौड़ ने बताया कि मेला इस बार 3 मई तक चलेगा, जिन लोगों ने माता के दर्शन नही किये हैं वो लोग यथा शीघ्र अटरिया मंदिर में आ कर माता के दर्शन कर पुण्य के भागी बने।

You May Also Like