बैन के बाद हनुमान चालीसा पढ़ने मंदिर पहुंचे योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने धर्म के नाम पर वोट मांगने के आरोपी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम मायावती पर एक्शन लेते हुए योगी के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे की पाबंदी लगाई तो मायावती की चुनावी रैलियों को अगले 48 घंटे तक बैन कर दिया लेकिन आयोग की ओर से इस प्रतिबंध के बाद मुख्यमंत्री ने नया तरीका निकाल लिया है और वह मंदिर में हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंच गए।

योगी आज सुबह हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे और वहां हनुमान चालीसा का पाठ किया। चुनाव आयोग ने योगी के भाषण देने पर प्रतिबंध लगाया है लेकिन उनके इस प्रतिबंध में मंदिर में जाना शामिल नहीं है। ऐसे में वह मंदिर जा सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह करीब 9 बजे हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां आज केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंच रहे हैं।

गृह मंत्री और लखनऊ संसदीय सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह आज अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं। हालांकि सीएम योगी आदित्यनाथ राजनाथ सिंह के नॉमिनेशन में शामिल नहीं होंगे। राजनाथ सिंह सोमवार शाम को ही लखनऊ पहुंच गए थे।

बता दें कि योगी ने चुनाव आयोग के नोटिस के जवाब में माफी भी मांग ली थी लेकिन आयोग ने अपने तेवर सख्त करते हुए योगी और मायावती के चुनाव प्रचार पर फौरी रोक लगा दी है। योगी ने अपने बयान में कहा था, ‘अगर कांग्रेस, एसपी, बीएसपी को अली पर विश्वास है तो हमें भी बजरंग बली पर विश्वास है।’

You May Also Like