उत्तराखंड में ‘धारा 370’ की शूटिंग शुरू, हाल ही में पीएम मोदी की बायोपिक फिल्म हुई थी शूट

उत्तरकाशी: पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म की शूटिंग के बाद अब जिले में एक और बड़ी बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है। कश्मीर की पृष्ठभूमि पर बन रही फिल्म की शूटिंग मोरी ब्लॉक के जखोल गांव में शुरू हुई है। राकेश सावंत द्वारा निर्देशित फिल्म में देव गिल, अंजली पांडे, पंकज धीर, जरीना वहाब, राखी सावंत आदि कई प्रसिद्ध कलाकार भूमिका निभा रहे हैं।

उत्तरकाशी की हंसी वादियां फिल्मकारों को रास आ रही हैं। नब्बे के दशक में राजकपूर द्वारा यहां ‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म की शूटिंग की जा चुकी है। इससे पहले यहां अमिताभ बच्चन की ‘कभी-कभी’ फिल्म भी शूट की गई है। बीते दिनों पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन पर बन रही फिल्म के कई दृश्यों की शूटिंग के लिए निर्देशक ओमंग कुमार, अभिनेता विवेक ओबेराय एवं सुरेश ओबेराय हर्षिल पहुंचे थे। अब मोरी प्रखंड के जखोल में बॉलीवुड की फिल्म ‘धारा 370’ की शूटिंग चल रही है।

कश्मीर की पृष्ठभूमि पर बन रही फिल्म की शूटिंग के लिए बॉलीवुड कलाकारों की टीम बीते 10 मार्च को जखोल गांव पहुंच चुकी है। यहां गांव के पारंपरिक काष्ठकला के घरों व आसपास के क्षेत्र में फिल्म से जुड़े विभिन्न दृश्यों की शूटिंग की जा रही है। जानकारी के मुताबिक,  कश्मीर पर आधारित इस फिल्म में एक युवा जोड़े की प्रेम कहानी दिखाई जा रही है। इसमें उन्हें आतंकवाद आदि तनावों के कारण कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इसके बाद जखोल गांव के अलावा मोरी, पुरोला, हर्षिल व देहरादून के कुछ अन्य क्षेत्रों में भी फिल्म की शूटिंग की जाएगी। मोरी क्षेत्र में पहली बार किसी फिल्म की शूटिंग होने से क्षेत्र ग्रामीण खासे उत्साहित हैं।

You May Also Like