दुनिया के सबसे बड़े श्रीयंत्र की शरण में कोश्यारी, रावत समेत देश-विदेश के श्रद्धालु

अल्मोड़ा: हाल ही में कल्याणिका हिमालय देवस्थानम् न्यास में दुनिया का सबसे बड़ा श्रीयंत्र स्थापित होने के बाद इन दिनों यहाँ राम कथा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश-विदेश से कई नामचीन सन्त सहित, भारी संख्या में देश-विदेश से श्रद्वालु भी पहुँच रहे हैं। इस मौके पर सोमवार को सांसद भगत सिंह कोश्यारी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी शिरकत कर राम कथा सुनी।

डोल आश्रम पहुंचे सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि, कल्याणिका हिमालय देवस्थानम् पीठ एक आस्था का केन्द्र है। देवभूमि के इस साधना केंद्र में एक बडे साधक द्वारा इस श्रीयंत्र के स्थापित करने से इस क्षेत्र का विकास होगा और इस क्षेत्र में देश भर के ही नही बल्कि विदेश से भी लोग यहां पहुंचेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि, श्रीयंत्र के स्थापित होने से उत्तराखण्ड के प्रमुख तीर्थों में कल्याणिका हिमालय देवस्थानम् को भी जाना जाएगा और एक दिन कल्याणिका हिमालय देवस्थानम् विश्व में पांचवे धाम के रूप में जाना जाएगा।

वहीं आश्रम पहुंचे सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश सिंह रावत ने मातृभूमि के प्रति कल्याण दास द्वारा किए गए प्रयास का आभार प्रकट किया साथ ही श्री यन्त्र की स्थापना को लेकर उन्होंने कहा कि, शास्त्र सम्मत मान्यता के अनुसार, जगन्नाथपुरी मंदिर की स्थापना के साथ ही श्रीयंत्र की भी स्थापना हुई। और जब भी लोक कल्याण की भावना से कोई कार्य होता है तो वह स्वत ही एक धाम के रूप में विकसित हो जाता है।

You May Also Like