सांसद बोले: बुलेट ट्रेन बाद में, पहले जवानों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट की जरूरत

Please Share

नई दिल्ली : पुलवामा हमले पर टीएमसी के सांसद अभिषेक बनर्जी का बयान आया है। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि है हमारे जवान देश की रक्षा करते हैं, अपने प्राणों का बलिदान दे देते हैं ताकि हम सुरक्षित रहें। टीएमसी सांसद ने कहा कि आज हमें बुलेट ट्रेन की नहीं, हमारे जवानों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट की आवश्यकता है। ये वक्त उनके साथ खड़े होने का है। सांसद अभिषेक बनर्जी तृणमूल युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा कि बीते सालों में, भारत के प्रत्येक घर से एक सदस्य की सेना में भागीदारी को लेकर अनौपचारिक चर्चाएं हुई हैं। बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हमलावर ने इस हमले को अंजाम दिया था।

इस हमले के बाद एक तरफ पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग उठ रही है तो दूसरी तरफ, सुरक्षा में चूक को लेकर भी कई सवाल उठ रहे हैं। सोमवार को पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के समय को लेकर सवाल उठाया था। ममता ने कहा कि लोकसभा चुनावों से ठीक पहले ही इस तरह का हमला क्‍यों हुआ।

ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि इस हमले के बाद देश में सांप्रदायिक टकराव के हालात पैदा किए जा रहे हैं। ममता बनर्जी ने सरकार से सवाल किया था कि खुफिया रिपोर्ट होने के बाद भी सीआरपीएफ के इतने बड़े काफिले को एकसाथ क्यों भेजा गया, जवानों को एयरलिफ्ट क्यों नहीं किया गया? आखिर इसमें कितना पैसा खर्च हो जाता। उन्होंने सरकार से उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जिन्होंने इस हमले को अंजाम दिया है।

You May Also Like