धोखाधड़ी से एटीएम बदल कर लोगों को लगाते थे चुना, पुलिस ने दबोचा

Please Share

देहरादून। एटीएम के अन्दर एटीएम कार्ड के फेरबदल से लोगों को लाखों का चूना लगाने वाले दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी युवकों से 12 एटीएम कार्ड और 60 हजार रूपए नगद बरामद किये।

थाना ऋषिकेश से मिली जानकारी के अनुसार मोहन कुमार डोभाल पुत्र वाचस्पति डोभाल निवासी गुमानीवाला, ऋषिकेश की पत्नी बबीता बीते साल 8 दिसम्बर डोभाल घाट चौक स्थित एटीएम में रूपये निकालने गयी, उसी दौरान एटीएम में पहले से मौजूद दो लड़कों द्वारा धोखे से बबीता का एटीएम कार्ड बदल दिया गया और उस एटीएम से 75 हजार रुपये निकाल दिए गए। वहीँ राकेश चन्द मैठाणी निवासी 14 बीघा, टिहरी गढवाल के साथ भी बीते साल 26 नवम्बर को ऋषिकेश एटीएम में पहले से मौजूद दो लड़कों द्वारा धोखे से एटीएम कार्ड बदलकर 49,500 रूपये निकाल लिए थे। दोनों घटनाओं में पुलिस ने कारवाही करते हुए मुकदमा दर्ज कर टीम का गठन किया।

मंगलवार को पुलिस टीम को सूचना मिली कि एटीएम बदलकर ठगी करने वाले दो युवक अपनी वैगनार कार से तहसील चौक से रेलवे रोड़ होते हुए जा रहे हैं। इस सूचना पर गठित पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध वैगनआर कार DL3CCM 9391 को तहसील चौक देहरादून पर रुकवा कर कार में सवार इमरान पुत्र अब्दुल हबीब और मोहमद सद्दाम पुत्र मोहमद सगीर की तलाशी ली तो आरोपी युवकों से 12 एटीएम कार्ड और 60 हजार रूपये नगद बरामद किये।

दोनों बलराम नगर लोनी, गाजियाबाद उत्तरप्रदेश के रहने वाले है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवकों ने बताया कि वह धोके से एटीएम कार्ड बदल कर घटना को अंजाम देते थे। साथ ही उन्होंने बताया कि आरोपी युवकों का एक बड़ा गैंग भी है जो उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तरप्रदेश और जयपुर में भी एटीएम केबिन के अन्दर लोगों का एटीएम पासवर्ड देखकर, एटीएम कार्ड बदलकर या मशीन से छेड़छाड़ कर दूसरे एटीएम से सारी रकम निकाल लेते हैं।

You May Also Like

Leave a Reply