ढोल-दमाउ की धुन में गरजे ग्रामीण

Please Share

उत्तरकाशी: एनआईएम बैंड से पोखरी गांव तक सड़क निर्माण करने की मांग को लेकर पोखरी के ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों की ओर से ढोल-दमाउ के साथ प्रदर्शन करते हुए शीघ्र मार्ग निर्माण शुरू करने की मांग की । वहीं मांग का जल्द निस्तारण न होने पर ग्रामीणों की ओर से अत्मदाह की चेतावनी भी दी गई है।
बुधवार को पोखरी गांव के दर्जनों महिला, पुरूष तथा बच्चे ढोल दमाउ के साथ जुलुस निकालते तथा नारेबाजी करते हुये कलक्ट्रेट परिसर पहुचे। इस दौरान ग्रामीणों के हाथों में सड़क निर्माण से संबंधित तख्तियां भी थी। कलक्ट्रेट परिसर में पंहुचने पर प्रदर्शनकारियों ने सड़क निर्माण में हो रही देरी के लिये जिम्मेदार अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। कुछ देर बाद सभी ग्रामीण कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे। धरने पर बैठे ग्रामीणों ने कहा कि पोखरी गांव के लिये एनआईएम बैंड से वर्ष 2004-5 जिला योजना से सड़क निर्माण के लिये धनराशि स्वीकृत हो गई थी। बाद में फारेस्ट क्लेअरेंस के पश्चात पेड़ों के पातन के लिये कार्यदायी संस्था लोनिवि ने 2011 को संपूर्ण धनराशि जमा कर दी थी। बावजूद इसके डांग गांव के कुछ लोगों ने मार्ग समरेखण को लेकर उच्च न्यायालय में याचिका दायर की। जिसे न्यायालय ने खरीज भी कर दिया था। इस दौरान ग्रामीणों ने शीघ्र एनआईएम बैंड से सड़क निर्माण का कार्य शुरू करने के लिये पेड़ों का पातन करने की मांग की है तथा ऐसा न होने पर आंदोलन को उग्र करने की चेतावनी दी है।

इस मौके पर बलवीर सिह कैंतुरा, शुरवीर सिंह नेगी, बचन सिंह, जमन सिंह राणा, शिव सिंह राणा, गीता, एकादशी, निर्मला, रमादेई, राजकुमारी, अनुष्का, कुसुम, बबीता, जगदेई, सबारी, देवेंद्री, उर्मिला, सुशीला, अब्बला, सुनीता, आदि मौजूद रहे।

You May Also Like

Leave a Reply