विकास कार्यों के लिए सरकार से अतिरिक्त धनराशि की करेंगे मांग: बागेश्वर प्रभारी मंत्री

Please Share
बागेश्वर: जिले की प्रभारी मंत्री और महिला व बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जिला योजना की बैठक ली। बैठक से पूर्व दिवंगत कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत को याद करते हुए दो मिनट मौन रखा गया। बैठक में 2019-20 के लिये शासन से प्रस्तावित विभागीय बजट पर चर्चा हुई। जिला योजना पर चर्चा करते हुये प्रभारी मंत्री ने कहा कि, जिन विभागों ने पिछले वित्तीय वर्ष में प्राप्त धनराशि का साठ प्रतिशत खर्च कर लिया है। उन्हें प्राथमिकता के साथ पूरा बजट आवंटित किया जायेगा। नये बजट से भी पहले पुराने लंबित कामों को पूरा किया जायेगा। फिर नये काम स्वीकृत किये जायेंगे। इसके लिये जिला पंचायत अध्यक्ष सहित जिले के विधायकों से राय ली गयी है।
उन्होंने बताया कि जिले का पिछले वित्तीय वर्ष का बजट 36 करोड़ 8 लाख स्वीकृत किया गया था जबकि, इस साल विभागों ने 39 करोड़ 50 लाख प्रस्तावित किया हैं। शासन से पहले स्वीकृत अनुमानित बजट से यह 3 करोड़ 42 लाख कम है। प्रभारी मंत्री ने बताया कि नये प्रस्तावित बजट में जितनी धनराशि कम पड़ रही है, सरकार से उतनी धनराशि की मांग की जायेगी ताकि विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाया जा सके।
वहीँ जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी ने जिला योजना के बजट पर सवाल उठाते हुए ऐसे ऊँट के मुँह में जीरे जैसा बताया। उन्होंने कहा की कांग्रेस की सरकार में 56 करोड़ तक के जिला योजना में बजट पारित होता था। आज बीजेपी सरकार में 36 करोड़ में बजट मिल रहा है। जोकि विकास कार्यो के लिए काफी कम है।

You May Also Like