VIDEO: फूड प्वाइजनिंग की चपेट में आए बाराती, राहत एवं बचाव कार्य में जुटी डॉक्टरों की टीम

Please Share

बागेश्वर: बागेश्वर के कपकोट तहसील क्षेत्र के गांव में गई बारात में करीब साठ से ज्यादा लोग फूड प्वाइजनिंग की चपेट में आने से बीमार हो गए हैं। जिसमें पूर्व विधायक ललित फस्र्वाण और  ड्राईवर भी शामिल हैं। प्रभावितों का इलाज, बागेश्वर,कांडा, समेत बेरीनाग के अस्पताल में चल रहा है। जिला मुख्यालय से डाक्टरों की टीम प्रभावित गांवों में भी भेज दी गई है।

दरअसल, गडेरा गांव से हरीश सिंह के पुत्र की बारात बास्ती गांव में हीरा सिंह की बहन के यहां गई थी। दोपहर में बारातियों समेत घरातियों ने बने भोजन में दाल, चावल, गडेरी, रायता खाया। सायं होते ही बारात जब वापस गडेरा गांव आई तो कई बारातियों का स्वास्थ्य बिगड़ने लगा। डाक्टरों ने बताया कि सभी लोग फूड प्वाइजनिंग की चपेट में आ गए हैं। बारात में गए कपकोट के पूर्व विधायक ललित फस्र्वाण भी इसकी चपेट में आ गए। उन्हें सुबह जिला चिकित्सालय भर्ती कराया गया। जहाँ जिला अस्पताल के डॉक्टरों की देख रेख में इलाज चल रहा है। उनके स्वास्थ्य में अब सुधार  है।

वहीँ लम्बी तादाद में लोग अचानक बीमार होने से जिला प्रशासन हरकत में आया। प्रशासन ने उपजिलाधिकारी कांडा को बास्ती गांव भेजा गया है। और उपजिलाधिकारी कपकोट को गडेरा गांव में भेजा गया है। बास्ती गांव के फूड प्वाइजनिंग की चपेट में आए लगभग 48 लोगों का बेरीनाग तथा गडेरा गांव में फूड प्वाइजनिंग की चपेट में आए लगभग 30 प्रभावितों का कपकोट के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज चल रहा है। डाक्टरों की टीम गांवों में पहुंच राहत व बचाव के कामों में जुट गई है। डाक्टरों के मुताबिक प्रभावित मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

You May Also Like