उत्तराखंड पर अगले 60 घंटे भारी, रेड अलर्ट 

Please Share
देहरादून: अलगे 60 घंटे प्रदेश पर भारी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने प्रदेशभर में भारी बारशि का अलर्ट जारी किया है। 12 यानी आज और कल 13 अगस्त को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चमोली, नैनीताल, चम्पावत, ऊधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ में भारी से भारी बारशि होने का रेड अलर्ट जारी किया है। सरकार ने सभी जिलों को अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को भी अलर्ट पर रखा गया है।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खुद अधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है। प्रदेश में पहले से ही भारी बारिश का दौर जारी है। बारिश के कारण जन-जीवन पूरी तरह प्रभावित है। पहाड़ी जिलों में रास्ते और सड़कें अभी भी नहीं खुल पाई हैं। लोगों को रोजमर्रा के काम करने में भी मुश्किल हो रहे हैं। ऐसे में भारी बारिश का अलर्ट लोगों के लिए और परेशानी खड़ी कर सकता है।
अब तक प्रदेश से लगभग सभी जिलों में लगातार बारिश हो रही है। बारिश केे कारण लोगों को आने-जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जहां पहाड़ों में रास्ते बंद हैं। वहीं, राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के मैदानी जिलों में लोग जलजमाव से खासे परेशान हैं। राजधानी देहरादून में बरसात का पानी लोगों के घरों में घुस रहा है। आईएसबीटी के आसपास लोग बारिश के कारण जमा पानी से खासे परेशान हैं।

You May Also Like