उत्तराखंड करेगा विजय हज़ारे ट्रॉफी की मेजबानी,BCCI ने दी मंजूरी

Please Share

देहरादून: बीसीसीआई ने प्रतिष्ठित विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मैच और नॉकआउट मुकाबले की मेजबानी कराने का जिम्मा उत्तराखंड के हाथों में दे दिया है।बीसीसीआई ने सैद्धांतिक रूप से इसकी मंजूरी दे दी है। यह मुकाबले राजधानी देहरादून के चार मैदानों पर होंगे। जल्द ही बीसीसीआई इसकी आधिकारिक घोषणा कर सकती है।

बता दें कि उत्तराखंड दूसरे साल बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने को तैयार है। हालांकि उत्तराखंड में एसोसिएशन का मसला चल रहा है। मगर उत्तराखंड में क्रिकेट स्टेडियम और सुविधाओं को देखते हुए बीसीसीआई के देश के सबसे बड़े प्रतिष्ठित टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी के लीग राउंड और नॉक आउट राउंड की जिम्मेदारी प्रदेश को सौंपने जा रहा है। उत्तराखंड की मेजबानी और सुविधाओं से संतुष्ट होते हुए बीसीसीआई ने इस वर्ष विजय हजारे ट्रॉफी (एक दिवसीय) के आयोजन को मंजूरी दी है। यह मुकाबले 24 सितंबर से 25 अक्तूबर तक राजधानी देहरादून के चार मैदानों पर होंगे।

गौरतलब है कि उत्तराखंड को पिछले साल अंडर-19 बालिका टूर्नामेंट की मेजबानी मिली थी। इसके अलावा रणजी समेत अन्य प्रतियोगिताओं के कई मुकाबले भी खेले गए थे। विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड प्लेट ग्रुप में है। प्रतियोगिता के नॉक आउट चरण के क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले भी प्रदेश में ही खेले जाएंगे।

You May Also Like