उत्तराखंड: दामाद ने की हैवानियत की हदे पार, दावत पर बुलाकर ससुर को मारी गोली, हालात नाजुक

Please Share

ऊधमसिंह नगर: उत्तराखंड में ख़ौफ़नाक वारदात सामने आई है। कुछ महीने पूर्व हुई शादी के बाद एक दामाद ने हैवानियत की हदे पार कर दी। ससुर को सहपरिवार दावत पर बुलाकर घर वालो के सामने गोली मार दी।जिससे मौके पर चीख पुकार मच गई। चीख पुकार सुन मौके पर पहुँचे पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना देकर पीड़ित को अस्पताल पहुंचाया। जहां हालात नाजुक होने पर बुजुर्ग को हायर सेंटर रेफर किया गया है। जहाँ अभी वह ज़िन्दगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं। परिजनों में कोहराम मचा है। बच्चे पिता की सलामती में लगे हुए हैं।

जानकारी के अनुसार ऊधमसिंह नगर के ग्राम बैलजूड़ी निवासी इकरामउद्दीन पुत्र असगर अली का निकाह 18 फरवरी को ग्राम मौलागढ़ तहसील स्वार जिला रामपुर उत्तर प्रदेश निवासी रईस पुत्र राशिद अहमद की पुत्री रुखसार के साथ हुआ था।रुखसार ने पति और ससुरालियों पर दहेज के लिए तंग करने का आरोप लगाते हुए मायके वालों से शिकायत की थी। इस विवाद को सुलझाने के लिए एक सप्ताह पहले बैलजूड़ी के पूर्व प्रधान सलामत हुसैन के घर पंचायत हुई थी, जिसमें तय किया गया कि इकराम पत्नी के साथ नई कॉलोनी में बने मकान में रहेगा। इस पर इकराम पत्नी के संग नए मकान में चला गया।

मंगलवार को इकराम ने दावत खाने के बहाने अपने सास-ससुर को घर बुलाया, जिस पर रईस अपनी पत्नी आसमां और बच्चों को लेकर बेटी के घर पहुंचा। इकराम के भाई और बहनोई बगल के कमरे में बैठे थे। दो मंजिले पर बैठे ससुर और दामाद के बीच फिर से शिकवा शिकायत होने लगी। जिसपर दामाद ने ससुर रईस अहमद की पीठ पर 315 बोर का तमंचा सटाकर फायर कर दिया। फायर की आवाज से हड़कंप मच गया। बच्चों की चीख पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने आनन फानन में घायल रईस को निजी वाहन से घायल को एलडी भट्ट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सकों ने गंभीर बताकर प्राथमिक उपचार के बाद घायल को हायर सेंटर रेफर कर दिया।आनन फानन ग्रामीणों ने निजी वाहन से घायल को एलडी भट्ट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सकों ने गंभीर बताकर प्राथमिक उपचार के बाद घायल को हायर सेंटर रेफर कर दिया।

इस मामले में घायल रईस की बेटी और आरोपी इकराम की पत्नी रुखसार ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने इकरामउद्दीन व उसकी पत्नी को हिरासत में ले लिया है। मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाली। आरोपित के पास से 315 बोर का एक तमंचा बरामद हुआ है।

You May Also Like