उत्तराखंड में भाजपा सांसद व मंत्री बैठे उपवास पर

Please Share

देहरादून: कांग्रेस द्वारा संसद नहीं चलने देने के विरोध में पीएम मोदी की अपील पर उत्तराखंड में भी भाजपा सांसदों का एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम किया गया।

इसे के चलते राजधानी दून के गांधी पार्क के बाहर टिहरी सांसद राजमाला लक्ष्मीशाह उपवास पर रहे। साथ ही उनके साथ उपवास कार्यक्रम में पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत, राजपुर विधायक खजानदास, भाजपा महामंत्री नरेश बंशल व भाजपा के तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

वहीं अल्मोड़ा में केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा ने उपवास का कार्यक्रम का नेतृत्व किया. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर पं. गोविंद बल्लभ पंत पार्क चैघानपाटा में एक दिवसीय धरना व उपवास किया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्य विपक्षीय दल कांग्रेस पर लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन करने का आरोप लगाते हुए विरोध में जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस पर देश को अस्थिर करने एवं सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का भी आरोप मढ़ा। इस दौरान अजय टम्टा ने कहा कि, द्वितीय बजट सत्र 5 मार्च से 6 अप्रैल तक चलना था जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उतबोधन था और बजट के डिमान्ड पर चर्चा करनी थी। लेकिन पूर्ण बहुमत की सरकार होने के बाद भी विपक्ष पहले ही दिन बेल पर आ गया। और संसद की कार्यवाही को बाधित किया गया। कहा कि विपक्ष आम जन मानस की समस्याओं पर चर्चा न कर के उनको बाधित करने का काम कर रही है। उन्होने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को अब तो शर्म आ गयी है कि संसद के सत्र के समय भारतीय जनता पार्टी और सहयोगी दलों ने वेतन भत्ते सब सरकार के खजाने में जमा कर दिय है। ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है तो कांग्रेस को तो अपने आप में शर्म करनी चाहिए।

इसके आलावा सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में भी कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के साथ भाजपा कार्यकर्ताओ ने उपवास रखा। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि, विपक्ष को सदन के पटल में रखे जाने वाले विषयों पर चर्चा कराने के साथ ही नीतिगत निर्णयों पर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। लेकिन कांग्रेस ने सत्ता से बाहर होने के बाद संसद नहीं चलने दी है, जिसकी वजह से सदन में विभिन्न मुद्दों को लेकर स्वस्थ परिचर्चाएं नहीं हो पायी। साथ ही उन्होंने कहा, कांग्रेस की बुद्धि-शुद्धि को लेकर पीएम मोदी के साथ पूरे देश में भाजपा जनप्रतिनिधि आज उपवास पर बैठे हैं।

You May Also Like