…तो क्या हरिद्वार होगा पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र 

Please Share
देहरादून: 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा-कांग्रेस तैयारियों में जुटी है। कांग्रेस भले अभी उतनी एक्टिव नहीं दिखाई दे रही है, लेकिन भाजपा का फोकस प्रदेश में ज्यादा ही नजर आ रहा है। भाजपा की 2019 लोकसभा चुनाव तैयारियां दिल्ली मुख्यालय से संचालित होती हैं, लेकिन पिछले कुछ माह से देखा जा रहा है कि भाजपा हरिद्वार पर ज्यादा ही फोकस कर रही है। इसके कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं।
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरिद्वार का दौरा कर चुके हैं। भाजपा कार्यकारिणी से लेकर कार्यकर्ता सम्मेलन तक हरिद्वार में करा चुकी है। अब एक बार फिर से भाजपा ने अपने संयुक्त मार्चों की बैठक हरिद्वार में कराने का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। इससे एक बार फिर से यह साबित हो गया कि भाजपा हरिद्वार पर अधिक ध्यान दे रही है।
राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर काफी चर्चाएं भी हैं। यह भी चर्चा हुई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी लोकसभा चुनाव में हरिद्वार को अपना संसदीय क्षेत्र चुन सकते हैं। इसके लिए पार्टी हरिद्वार में लगातार पार्टी की गतिविधियों का आयोजन कर रही है। माना जा रहा है कि इनके जरिए पार्टी हरिद्वार में फीडबैक ले रही है। हालांकि चुनाव में अभी वक्त है, लेकिन जिस तरह से भाजपा लगातार हरिद्वार को केद्र में रखकर कार्यक्रम आयोजित कर रही है। उससे राजनीति गलियारों में चर्चा होना लाजमी है। वाराणसी के बाद पीएम का दूसरा ठिकाना हरिद्वार हो सकता है।

You May Also Like