VIDEO: टिक-टॉक के नंबर एक स्टार का अकाउंट सस्पेंड, मॉब लिंचिंग को बढ़ावा देने का आरोप, मुकदमा दर्ज

Please Share

देहरादून: टिक-टॉक के मशहूर स्टार फैसू उर्फ ​​फैसल शेख अपनी एक वीडियो के चलते बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। हाल ही में, एक लोकप्रिय टिक-टॉक स्टार हसनैन खान ने एक चौंकाने वाला वीडियो साझा किया, जिसमें और भी चार टिक-टॉक के मशहूर स्टार मौजूद थे, इस वीडियो में हसनैन खान एक आवाज पर लिपसिंक करते हुए नजर आते हैं और कहते हैं, “आपने उस निर्दोष तबरेज़ अंसारी को मार दिया तो है, लेकिन कल अगर उनका बेटा बदला ले, तो यह मत कहना कि मुसलमान आतंकवादी है।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुम्बई पुलिस की साइबर सेल द्वारा झारखंड में तबरेज़ अंसारी की मॉब लिंचिग से संबंधित एक वीडियो बनाने के चलते गुप्र 07 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई, एफआईआर के बाद, कथित वीडियो को टिक-टॉक से डिलीट कर दिया गया है और इन सभी टिक-टॉक स्टार्स का अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है।

यह मामला तब सामने आया जब शिवसेना आईटी सेल की कोर कमेटी के सदस्य रमेश सोलंकी ने मुंबई के एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में विवादास्पद वीडियो अपलोड करने वाले टिक टोक उपयोगकर्ता के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज करवाई।

इस पूरे मामले के बाद ग्रुप के एक मेंबर फैसल शेख ने अपने इंस्टाग्राम पर इस मामले ले संबंधित माफी भी मांगी है। माफी मागते हुए फैसल शेख ने लिखा, ‘यदि कोई भी व्यक्ति हमारे वीडियो से आहत महसूस करता है तो हम उसके लिए माफी चाहते हैं। हमरा इरादा किसी का दिल दुखाना, ये उनका अपमान करना नहीं था। हमने विडियो डिलीट कर दी है, जय हिंद!

शेयर की गई वीडियो को कुछ ही घंटे के भीतर लाखों लाइक मिले थे और उस पर हजारों कमेंट्स भी आए थे।

ये मामला सामने आने के बाद, वीडियो मेकिंग ऐप टिक-टॉक ने भी एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया है कि “टिकटॉक में ऐसे कंटेंट के लिए जीरो टॉलरेंस है जो हिंसा भड़काती है या ऐसा कोई कंटेंट जो इसके कम्युनिटी गाइडलाइंस का उल्लंघन करता है। जिस वीडियो ने हमारे कम्युनिटी गाइडलाइंस का उल्लंघन किया है उसे अब टिकटॉक से हटा लिया गया है। ”

टिकटोक ने कहा, “इस तरह की गैरजिम्मेदाराना हरकतें हमारे मंच पर बर्दाश्त नहीं की जाएंगी, इसलिए हमने तीन उपयोगकर्ता के खातों को निलंबित कर दिया है और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सहयोग कर रहे हैं, वो तीन उपयोगकर्ता हसनैन खान, फैसल शेख और सधान फारूकी हैं।”

You May Also Like